मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: अनुशासित कार्यकर्ता कैसे बने कसाई, क्या सत्ता हजम नहीं हुई भाई, पेशाब कांड से पहले भी BJP के लिए संकट बने छुटभैया

By

Published : Jul 5, 2023, 5:00 PM IST

मध्यप्रदेश की राजनीति में इस समय बीजेपी के छुटभैये नेताओं की गुंडागर्दी की चर्चा जोरो पर है. यह चर्चा बीते दिन हुए सीधी के पेशाब कांड के बाद से शुरू हुई है. जहां आरोप है कि सीधी में बीजेपी ने आदिवासी के ऊपर पेशाब कर दी. वहीं इस तरह बीजेपी नेताओं की गुंडागर्दी के कई और मामले पहले भी सामने आए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल। अनुशासित कही जाने वाली बीजेपी के लिए ये लक्षण अच्छे नहीं है. लेकिन क्या वाकई पार्टी के छुटभैये नेताओं को सत्ता हजम नहीं हो रही. नेताओं के करीबियों और संगठन में बटी पदों की रेवड़ी से उपजी नेताओं की इस कतार ने कब-कब और कौन से मामले में पार्टी की मुश्किलें बढ़ाईं. क्यों बीजेपी संगठन इन नेताओं पर लगाम नहीं कस पा रहा. सीधी पेशाब कांड के बाद जानिए राजनीति के साथ समाज को शर्मसार करने वाले ऐसे कौन कौन से मामले हैं. जहां संगठन निष्ठ और अनुशासित बीजेपी कार्यकर्ताओं के कारनामें बीजेपी का संकट बने हैं. कैसे सरकारी कर्मचारी अधिकारियों को भी बख्शा नहीं जा रहा और आम आदमी के साथ सत्ता का रसूख दिखाकर की जा रही है मारपीट. बीजेपी नेता से चाय के पैसे मांगने पर सागर में एक दुकान पर बुलडोजर चल गया.

सीधी कांड का आरोपी बीजेपी नेता प्रवेश शुक्ला

चाय के पैसे मांगे तो दुकान पर बुलडोजर चल गया:हाल ही में सागर भाजयुमो आईटी सेल का मुखिया अंशुल सिंह एक चाय दुकानदार द्वारा पैसे मांगने पर इतना खफो हो गया, कि चाय की दुकान पर बुलडोजर चलवा दिया. विवाद ने जब तूल पकडा तो पता चला कि नगर निगम के बिना सक्षम अधिकारी के आदेश के निगम के तीन कर्मचारी बुलडोजर लेकर पहुंचे और चाय की दुकान पर बुलडोजर चलवा दिया.

विजयवर्गीय समर्थक बीजेपी नेत्री की गुंडागर्दी देखिए:राजधानी भोपाल में अवधपुरी थाना क्षेत्र में भाजपा नेत्री का अपनी पड़ोसन के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ. घटना अप्रैल माह की बताई जाती है. विवाद पार्किंग को लेकर हुआ. अन्य मामलों में भी बीजेपी नेत्री का अपनी पड़ोसी से विवाद होता रहा है, लेकिन हालिया घटना में बीजेपी नेत्री ने अपनी पड़ोसन को उसके घर से खींचकर बुरी तरह से मारपीट की. जिसमें पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर लिया. राजधानी भोपाल की अवधपुरी थाने के थाना प्रभारी शिवराज सिंह चौहान के मुताबिक पुलिस ने दोनों पक्षों पर कार्रवाई करते हुए मामले को न्यायालय में प्रेषित कर दिया था, लेकिन फिर दोनों पड़ोसियों के बीच में विवाद की स्थिति बनी और जिसके बाद ये दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंचे थे.

कैलाश विजयवर्गीय के साथ बीजेपी नेत्री की तस्वीर

देवास में विधायक के करीबी ने की पुलिस से मारपीट:4 फरवरी 2023 का देवास का मामला है. बीजेपी नेता संजय सोनी और उसके एक साथी ने पुलिस आरक्षक रामेन्द्र भदौरिया को नशे की हालत में पहले पुलिसकर्मी की कार को कट मारा. जब पुलिसकर्मी ने विरोध किया तो पुलिसकर्मी पर ही हाथ साफ कर दिए. बीजेपी नेता संजय सोनी और उसके साथी ने पुलिसकर्मी से गाली-गलौच के साथ मारपीट भी की और वर्दी तक फाड़ दी. संजय सोनी देवास जिले की हाटपीपल्या विधानसभा सीट से सिंधिया समर्थक बीजेपी विधायक मनोज चौधरी का करीबी बताया जाता है. बीजेपी नेता संजय उर्फ गुड्डा सोनी औरउसके साथी सुमित कटारिया के खिलाफ धारा 353 , 332 , 294 , 34 के तहत केस दर्ज किया गया है.

इंदौर में बीजेपी नेता का थाना में हंगामा: 7 मई 2023 को इंदौर के बाणगंगा इलाके के भागीरथपुरा में भाजपा नेता ने जमकर हंगामा किया. अपने साथियों के साथ एक घर में घुसकर जमकर तोड़फोड़ की और घर के बाहर खड़ी दो गाड़ियों को तोड़ फोड़ कर दिया. एक युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया. हंगामा करने वाला बीजेपी नेता बाबा यादव इंदौर की स्थानीय पार्षद संध्या यादव का भाई है. घटना के बाद सभी बीजेपी नेता भागीरथपुरा चौकी पहुंच गए और पीड़ित परिवार पर पुलिस के जरिए समझौते के लिए दबाव बनाया.

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ने महिला को मारा घूंसा: 21 जनवरी 2023 को जबलपुर में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राममूर्ति मिश्रा ने एक युवती के साथ सरेआम बदसलूकी और मारपीट की. पीड़िता पेशे से मेकअप आर्टिस्ट है और उसके पति भारतीय सेना में मेजर हैं. दोनों के बीच कार हटाने को लेकर विवाद हुआ और इतना आगे बढ़ गया कि बीजेपी नेता ने सेना के मेजर की पत्नी के साथ गाली गलौज और अभद्रता पर उतर आए. महिला के मुताबिक भाजपा नेता ने उसके साथ बदसलूकी की और हाथ पकड़कर खींचा और सरेआम थप्पड़ मारने लगे. गाली-गलौज करते हुए महिला का हाथ मरोड़कर पीठ पर भी घूंसा मारा.

बीजेपी नेता ने की महिला टोल कर्मी से बदलसलूकी: 22 अगस्त 2022 को राजगढ़ जिले के ब्यावरा में भाजपा नेता ब्यावरा जनपद अध्यक्ष के भतीजे ने टोल मांगने पर महिला टोल कर्मी के साथ बदसलूकी की. दरअसल महिला टोल र्मी के आधार कार्ड मांगने पर भाजपा नेता का भतीजा इतना खफा हो गया कि उसने महिला टोलकर्मी को थप्पड़ जड दिया और गाली गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता ने भी भी भाजपा नेता के भतीजे को चप्पल से पीट दिया. जिसके बाद आरोपी पहले तो चले गए और फिर साथियों के साथ वापस आकर टोल पर तोड़-फोड़ कर दी.

यहां पढ़ें...

बीजेपी नेता के भाई की दबंगई देखिए:12 जनवरी 2023 को सागर के गौरझामर थाना में सागर जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष और भाजपा नेता राजकुमार सिंह बरकोटी के भाई चंद्रहास दांगी थाने में अपनी गाड़ी लेकर आया और थाने से गाड़ी में सायरन बजाते हुए बस स्टैंड की तरफ चला गया. पुलिस की टीम ने जब सायरन बजाकर सड़क पर लहरा कर दौड़ रही गाड़ी को देखा, तो पूछताछ करने के लिए पहुंची. पुलिस ने गाड़ी रोक कर थाने चलने के लिए कहा. इस पर गौरझामर थाने में पदस्थ एएसआई राम लाल अहिरवार को आरोपी चंद्रहास दांगी ने जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया और गाड़ी तेजी से भगाने लगा.

बीजेपी नेता ने सरकारी कर्मचारी पर फेंकी स्याही: 6 जून 2023 को दमोह में सामने आए गंगा जमुना स्कूल के हिजाब विवाद मामले में जिला शिक्षा अधिकारी पर पर स्कूल को क्लीनचिट दिए जाने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेता ने जिला शिक्षा अधिकारी जब अपने वाहन में बैठकर कार्यालय से निकल रहे थे. तभी भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज और भाजपा नेता मोंटी रैकवार ने जिला शिक्षा अधिकारी पर स्याही फेंकी और जय श्री राम के नारे भी लगाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details