मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Hijab Controversy: दमोह स्कूल हिजाब विवाद में कूदे ओवैसी,नरोत्तम मिश्रा ने दिया जवाब 'इनकी मानसिकता ही जिहादी'

By

Published : Jun 9, 2023, 2:25 PM IST

मध्यप्रदेश के दमोह स्थित गंगा जमुना स्कूल में हिजाब व टेरर फंडिग का मामला अब राष्ट्रीय पटल पर गर्माने लगा है. इस मामले में राज्य सरकार की सख्ती के बाद एआईएमआईएम (AIMIM) के असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री हो गई है. ओवैसी ने शिवराज सरकार को मुस्लिम विरोधी बताया. इस पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने करारा पलटवार करते हुए कहा कि इनकी मानसिकता ही जिहादी है.

MP Hijab Controversy
दमोह स्कूल हिजाब विवाद में कूदे ओवेसी,नरोत्तम मिश्रा ने दिया जवाब

भोपाल।दमोह के स्कूल में हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब पहनाने व टेरर फंडिंग के मामले को लेकर राज्य सरकार सख्त है. वहीं, अब इस मामले में ओवैसी ने सीएम शिवराज को निशाने पर लिया है. ओवैसी ने हैदराबाद में आयोजित एक सभा में कहा कि सीएम शिवराज के साथ ही बीजेपी नेता हमारी बच्चियों को हिजाब पहनने से रोक रहे हैं. दमोह के स्कूल का हवाला देते हुए ओवैसी ने कहा कि बच्चियों ने स्कार्फ पहना था, लेकिन बीजेपी नेताओं ने इसे हिजाब बताकर दुष्प्रचार किया.

भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह पर भी निशाना :ओवैसी ने कहा कि दमोह जिला प्रशासन ने पहले जबरन हिजाब पहनाने की खबरों को गलत बताया. इसके बाद बीजेपी नेताओं के इशारे पर जिला व पुलिस प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ रही है. ओवैसी ने भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह पर भी निशाना साधा. कहा कि साध्वी प्रज्ञा के कहने पर केरल स्टोरी फिल्म दिखाई गई. इस फिल्म को देखने के बाद एक लड़की उसी रात अपने प्रेमी के साथ भाग गई. यह प्रेम का मामला है. ओवैसी ने कहा कि आप लोग कबाब में हड्डी क्यों बनते हो.

साक्षी व श्रद्धा जैसे मामले में नहीं बोलते ओवैसी :इधर, भोपाल में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ओवैसी पर जोरदार तरीके से पलटवार किया. गृह मंत्री ने कहा कि ओवैसी ने इतनी लंबी बहस कभी साक्षी और श्रद्धा के मामले में नहीं की. जितनी इस मुद्दे पर कर रहे हैं. दरअसल, ये उनकी पीड़ा है और उनकी मानसिकता जिहादी है. नरोत्तम मिश्रा ने ओवैसी को जवाब देते हुए कहा कि इनकी मानसिकता को यहीं देख लो कि प्रेम जैसे शब्द के बीच में कबाब और हड्डी को लेकर आए हैं. सवाल लव का नहीं है. लव की आड़ में हो रहे जिहाद का है. अभी दिल्ली में जो हुआ साक्षी वाला मामला, वह जिहाद ही था.

ये खबरें भी पढ़ें...

लव व जिहाद में अंतर समझें :नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इससे पहले श्रद्धा के साथ जो मामला हुआ, वह भी जिहाद का था. जिस लड़की 35 टुकड़े कर दिए गए, उस मामले में ओवैसी ने एक शब्द नहीं कहा. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसी असामाजिक तत्वों को सिर उठाने की इजाजत नहीं मिलेगी, ऐसे लोगों का फन कुचल दिया जाएगा. नरोत्तम मिश्रा ने दमोह स्कूल विवाद को लेकर कहा कि इनके संचालकों के बारे में सारी जानकारी ली जा रही है. ये पता लगाया जा रहा है कि स्कूल संचालकों ने कब कब विदेश यात्राएं की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details