मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के मामले में TNCP डायरेक्टर को हटाया, शिवराज के करीबी अधिकारी भी हटाए गए

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 22, 2023, 8:45 AM IST

बिल्डरों को फायदा पहुंचाने के मामले में TNCP डायरेक्टर को हटाया गया है, इसी के साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के करीबी आईएएस अधिकारी भी हटा दिए गए हैं.

mp transfer news
आईएएस अधिकारी हटाए गए

भोपाल। मध्य प्रदेश की मोहन सरकार में प्रशासनिक स्तर पर सर्जरी की प्रक्रिया जारी है, इंदौर में बिल्डरों और कॉलोनाइजरों को फायदा पहुंचाने की शिकायत के बाद टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के आयुक्त मुकेश कुमार गुप्ता को हटा दिया गया है. इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी अधिकारी और उप सचिव नीरज वशिष्ठ को भी हटा दिया गया है, उन्हें मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है.

श्रम आयुक्त श्रीकांत बनोठ को मिली जिम्मेदारी:नगर तथा ग्राम निवेश के आयुक्त मुकेश गुप्ता को हटाए जाने के बाद उनके स्थान पर श्रम आयुक्त श्रीकांत बनोठ को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग का प्रभार दिया गया है, मुकेश गुप्ता अब प्रमुख सचिव योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में रहें. 1998 बैच की आईएएस अधिकारी मुकेश चंद्र गुप्ता प्रमुख सचिव बने लगभग 2 साल हो गए हैं, इसके बाद भी वे संचालक के पद पर थे. यह पद प्रमुख सचिव से जूनियर माना जाता है. पिछले दिनों अधिकारी की इंदौर में कॉलोनाइजरों को फायदा पहुंचाने के मामले को लेकर शिकायत हुई थी, जिसके बाद अब उन्हें हटाया गया है.

आईएएस अधिकारी हटाए गए

शिवराज के करीबी अफसर को हटाया गया: 2013 बैच की आईएएस अधिकारी नीरज वशिष्ठ को भी हटा दिया गया है, वे मुख्यमंत्री के उप सचिव थे, उन्हें मंत्रालय में उपसचिव बनाया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय से हटाए जाने वाले वे दूसरे अधिकारी है, इसके पहले सीएम के प्रमुख सचिव रहे मनीष रस्तोगी को भी सीएम सचिवालय से हटाया गया था. हालांकि दोनों ही अधिकारियों को अभी कोई नई जिम्मेवारी नहीं दी गई है. उधर इसके पहले जनसंपर्क आयुक्त और पूर्व मुख्यमंत्री के चहेते अफसर में से एक मनीष सिंह को भी जनसंपर्क आयुक्त के पद से हटा दिया गया था, उन्हें फिलहाल मंत्रालय में अपर सचिव बनाया गया है.

Read More:

बदले जाएंगे कई जिलों के कलेक्टर और एसपी:जल्द ही प्रदेश स्तर पर एक बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी की जा रही है, इसके तहत प्रदेश के कई जिलों के कलेक्टर एसपी आईजी और संभाग आयुक्त को बदला जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details