मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Election 2023: Congress में जीतने की क्षमता रखने वाली महिलाओं को भी टिकट मिलेगा

By

Published : Jul 11, 2023, 7:15 PM IST

महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने भोपाल में कहा कि जीतने की क्षमता रखने वाली महिलाओं को टिकट दिया जाएगा. देश में कांग्रेस पार्टी ही ऐसी है, जिसने महिलाओं का सम्मान रखा है. वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल ने फिर दोहराया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सर्वेसर्वा कमलनाथ ही हैं.

MP Election 2023
Congress में जीतने की क्षमता रखने वाली महिलाओं को भी टिकट मिलेगा

Congress में जीतने की क्षमता रखने वाली महिलाओं को भी टिकट मिलेगा

भोपाल।मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में चाहे कांग्रेस कार्यालय हो या बीजेपी कार्यालय, दोनों ही जगह कार्यकर्ताओं की खासी भीड़ नजर आ रही है. इसमें महिला कार्यकर्ता भी बढ़-चढ़कर भागीदारी कर रही हैं. इन्हें भी उम्मीद है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी टिकट देगी. एक ओर बीजेपी महिला नेतृत्व की बात करती है तो वहीं दूसरी और कांग्रेस ने भी महिला नेतृत्व की वकालत करने लगी है. महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि उन्हीं महिलाओं को टिकट दिया जाएगा, जो जीतने की गुंजाइश रखती हैं.

कांग्रेस ने महिलाओं को आगे बढ़ाया :भोपाल में मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस के प्रादेशिक सम्मेलन में शामिल हुईं महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि राजनीतिक रूप से अगर महिलाओं को किसी ने सशक्त किया है तो वह कांग्रेस पार्टी है. मुझे विश्वास है जहां से भी महिला सीटें होंगी, वहां पर महिलाओं को ही टिकट के मामले में प्राथमिकता दी जाएगी. हमने महिलाओं के टिकट के लिए पार्टी से कभी भी डिमांड नहीं की है. आज के समय में लोकल बॉडी में जितनी भी 50 फीसदी महिलाएं हैं, वह कांग्रेस पार्टी की ही देन है. कांग्रेस पार्टी को मध्यप्रदेश में सरकार बनाना है और जीतने वाली महिलाओ को ही टिकट दिया जाएगा.

शिवराज सरकार पर निशाना :महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान से कहिए कि पहले नंबर वन से नंबर टेन में आइए. महिला अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश सरकार नंबर वन पर है. सीएम शिवराज क्या महिलाओं को सम्मान और टिकट देंगे. इस प्रादेशिक सम्मेलन में पीसीसी चीफ कमलनाथ भी शामिल हुए और महिला कार्यकर्ताओं को जीत में अहम भूमिका निभाने वाला बताया. कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की महिलाओं के हित में जो योजनाएं हैं, उन्हें जन-जन तक पहुंचाने का काम यहां मौजूद तमाम कार्यकर्ता करें.

ये खबरें भी पढ़ें...

कमलनाथ ही सर्वेसर्वा :इधर, मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल ने कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे पर फिर दोहराया कि पूरी कांग्रेस पार्टी कमलनाथ के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ रही है और वही सर्वेसर्वा हैं. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए जेपी अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी में तो मुख्यमंत्री शिवराज अभी हर जगह लोगों के बीच जा रहे हैं. लेकिन बीजेपी ने अभी तक अपना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किया है. जेपी अग्रवाल ने अमित शाह के दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि बेचैनी और घबराहट है. सरकार की हालत बहुत खराब है, सरकार खरी नहीं उतरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details