मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: DGP ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पुलिस अफसरों की मीटिंग लेकर त्यौहारों पर विशेष सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 23, 2023, 1:31 PM IST

मध्यप्रदेश में गणेश उत्सव, डोल ग्यारस, ईद मिलादुन्नबी, अनंत चतुर्दशी, नवरात्र उत्सव, दशहरा आदि पर्वों पर शांति एवं कानून व्यवस्था बहाल रहे, इसके दृष्टिगत पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की बैठक ली.

MP DGP meeting of police officers
DGP ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पुलिस अफसरों की मीटिंग ली

भोपाल।डीजीपी ने प्रदेश में अति विशिष्ट और विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के भी निर्देश दिए. बैठक में समस्त एडीजी आईजी, भोपाल एवं इंदौर के पुलिस कमिश्नर, रेंज डीआईजी एवं समस्त पुलिस अधीक्षक व उपायुक्त शामिल हुए. डीजीपी ने कहा कि प्रदेश भर में पर्वों के दौरान शांति एवं कानून व्यवस्था बनाने के लिए हमें तैयार रहना है. त्यौहारों में नागरिक उत्साहपूर्वक सम्मिलित हो रहे हैं, जिसके दृष्टिगत पुलिस की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हों, यह सुनिश्चित किया जाए.

सभी जिलों में फोर्स भेजी :डीजीपी ने कहा कि इस बार ईद मिलादुन्नबी और अनंत चतुर्दशी एक ही दिन है. हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि इस दौरान सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे. आवश्यकतानुसार समस्त जिलों को अतिरिक्त बल उपलब्ध करा दिया गया है. पुलिस अधीक्षक पूरे बल की गहन समीक्षा कर सभी संवेदनशील तथा उपयुक्त स्थलों पर पर्याप्त तैनाती सुनिश्चित करें. ग्राम/नगर रक्षा समिति का सहयोग लें. जिला एवं थाना स्तर के अलावा आवश्यकतानुसार बीट्स, मोहल्ला पर भी शांति समिति की बैठक आयोजित करें.

ये खबरें भी पढ़ें...

गरबा महोत्सव की सुरक्षा तय करें :नवरात्र के दौरान होने वाले गरबा महोत्सव में यह सुनिश्चित करें कि गरबा समाप्ति के पश्चात महिलाओं के घर पहुंचने तक पुलिस मुस्तैदी से तैनात रहे. गरबा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं. सुनसान क्षेत्रों में पुलिस गश्त होती रहे. सुरक्षा की दृष्टि से असामाजिक तत्वों पर करें. विशेष तौर पर अवैध शराब कारोबारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. लाइसेंसी शराब दुकानें शासन के निर्धारित समय पर खुलें एवं बंद हों, यह अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें. वहीं डीजे पर आपत्तिजनक गाने ना बजाए जाएं, इसके लिए डीजे संचालकों को निर्देशित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details