मध्य प्रदेश

madhya pradesh

माफ करो यमराज! शिवराज संग खूब बढ़ती महंगाई, गरीबों का गला जकड़ती महंगाई

By

Published : Jul 13, 2021, 12:15 PM IST

मध्यप्रदेश में सत्ता की आस देख रही कांग्रेस जमीन से ज्यादा वर्चुअल ही एक्टिव दिख रही है, जबकि अभी विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए तमाम मुद्दे हैं, जिसमें महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. कोरोना महामारी के दौरान चरमराई स्वास्थ्य सेवाओं और कोरोना मृतकों और उनके परिजनों को मदद मुहैया कराने की सरकार की नाकामी भी विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा है. वहीं विपक्ष सिर्फ ट्विटर पर चूं-चूं करता दिख रहा है.

congress
एमपी कांग्रेस का कार्टून

भोपाल। एमपी कांग्रेस ने यूपी की नई जनसंख्या नीति पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा- योगी की ध्यान भटकाओ नीति, विश्व हिंदू परिषद और देवबंद ने किया विरोध. जनता महामारी में खत्म हो चुकी आमदनी, बंद व्यापार और छूटते रोजगार से जूझ रही है, वहीं यूपी के मुख्यमंत्री ध्यान भटकाने के लिये जनसंख्या का मुद्दा छेड़ रहे हैं. योगी जी, जनता वो नहीं हैं, जो आप समझ रहे हैं. वहीं अगले ट्वीट में एक कॉर्टून शेयर करते हुए लिखा- शिवराज संग खूब बढ़ती है महंगाई, गरीबों का गला जकड़ती है महंगाई.

एक और ट्वीट में लिखा- मध्यप्रदेश में मौतों का भी बैकलॉग, एक दिन में 1478 मृतकों की संख्या बढ़ी. पहले मृत्यु यमराज के हाथ होती थी, लेकिन अब यह विभाग शिवराज संभालते हैं. यमराज किसी के प्राण ले भी लें तो क्या, शिवराज इसकी मंजूरी तो अपनी मर्जी से ही देंगे. माफ करो यमराज, मौत के नेता शिवराज. वहीं कमलनाथ ने ट्विटर पर लिखा- जो सरकार दिन भर झूठ बोलती है, मौतों के आंकड़े छिपाती है, हवा-हवाई घोषणायें करती है. उसने फैक्ट चेक के लिये वेबसाइट लॉन्च की है. शिवराज जी, 'फैक्ट' तो जनता को मालूम है, आप अपनी सरकार का भविष्य 'चेक' करिये.

वहीं एक और ट्वीट में प्रदेश कांग्रेस ने लिखा- अर्थ के अनर्थ की एक और खबर, देश में हर व्यक्ति के ऊपर कर्ज 29000 रुपये से बढ़कर 52000 रुपये से ज्यादा हो गया है. सब बिक गया, जनता रो दी, अब तो भैया, बस कर मोदी.

वहीं एक और ट्वीट में लिखा- डीजल के दाम एक साल में 18 रुपये बढ़े,60% ट्रांसपोर्टर गाड़ियां बेचने को मजबूर हैं.विधायक खरीदकर मुख्यमंत्री बने शिवराज ने डीजल-पेट्रोल के नाम पर टैक्स वसूली का ऐसा अभियान छेड़ा कि प्रदेश का ट्रांसपोर्ट व्यवसाय चरमरा गया.शिवराज जी,आधी समस्याओं की जड़ तो आप खुद हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details