मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM शिवराज का बड़प्पन! गाली देने वाले को किया माफ, बोले- तुम मेरे अपने..

By

Published : Jan 15, 2023, 1:43 PM IST

Updated : Jan 15, 2023, 2:01 PM IST

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करणी सैनिक द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी को लेकर दरियादिली का उदाहरण पेश करते हुए आरोपी को माफी दे दी है. आइए जानते हैं सीएम शिवराज ने क्या कहा-

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल। राजधानी भोपाल में करणी सेना के आंदोलन के दौरान सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी करने के मामले में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है. सीएम ने अभद्र भाषा का उपयोग किए जाने पर कहा कि, ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल अंतरात्मा को व्यथित कर गया. मैं अपनी मां से प्रार्थना करता हूं कि वह अपने इन बच्चों को क्षमा करें. गौरतबल है कि करणी सेना के आंदोलन के दौरान एक कार्यकर्ता ने सीएम को लेकर आपत्तिजनक नारेबाजी की थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी ओकेन्द्र राणा को हरियाणा की भिवानी से गिरफ्तार किया है.

ट्वीट कर सीएम ने क्या लिखा:ट्वीट कर सीएम ने लिखा कि, "पिछले दिनों आंदोलन के दौरान अभद्र भाषा का उपयोग किया गया था. मुख्यमंत्री की आचोलना का अधिकार है, लेकिन जिस मां का स्वर्गवास सालों पहले मेरे बचपन में ही हो गया था, उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल अंतरात्मा को व्यथित कर गया. इस मामले में क्षमा मांगी गई है, मैं भी अपनी मां से प्रार्थना करता हूं, वह जहां भी हो अपने इन बच्चों को क्षमा करें और मेरे मन में भी अब उनके लिए कोई गिला शिकवा नहीं है. आप सब अपने हैं और अपना भी कोई गलती कर दे तो उसको अपने से अलग नहीं किया जा सकता. मैं सबसे स्नेह करता हूं और सबसे कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हूं और समाज के सभी वर्गों के विकास का काम किया है और आगे भी करता रहूंगा."

करणी सेना का नहीं है आरोपी:इधर घटना के बाद करणी सेना के संगठन मंत्री शेलेंन्द्र सिंह झाला ने कहा कि, "आरोपी से संगठन का कोई लेना देना नहीं है. वह करणी सेना परिवार का हिस्सा नहीं है और न ही उसे आंदोलन में बुलाया गया था." इसके अलावा करणी सेना प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने इस मामले में एक वीडियो जारी करते हुए मुख्यमंत्री से पूरे मामले को लेकर क्षमा मांगी है. उन्होंने कहा है कि, "हमारे आंदोलन में जिस तरह से गाली या अपशब्दों का प्रयोग किया गया उसके लिए मैं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से माफी चाहता हूं. लेकिन उस व्यक्ति का करणी सेना से कोई संबंध नहीं है, फिर भी सीएम की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उसके लिए मैं हाथ जोड़कर क्षमा मांगता हूं."

CM शिवराज के लिए अभद्र भाषा बोलने का मुख्य आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

यह हुआ था आंदोलन में:दरअसल अपनी मांगों को लेकर करणी सेना द्वारा भोपाल के जंबूरी मैदान में आंदोलन किया जा रहा था, आंदोलन में मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. इसी दौरान आंदोलन के तीसरे दिन हरियाणा के भिंवडी से आए ओकेन्द्र राणा के नेतृत्व में कुछ युवाओं द्वारा नारेबाजी की गई, जहां आरोपी ओकेन्द्र ने सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की. इसका वीडियो आरोपी द्वारा जारी किया गया था, बाद में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे 13 जनवरी को हरिणाया के भिवानी जिले से गिरफ्तार किया. फिलहाल पुलिस ने ओकेन्द्र के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित 2 अलग-अलग मामले पंजीबद्ध किए है, साथ ही वह 5 दिन की पुलिस रिमांड पर है.

Last Updated : Jan 15, 2023, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details