मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Congress में CM फेस कौन, प्रदेश प्रभारी JP अग्रवाल का यू-टर्न, बोले- हाईकमान तय करेगा

By

Published : Mar 27, 2023, 3:47 PM IST

Updated : Mar 27, 2023, 4:55 PM IST

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. इस सवाल को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल की भी तय राय नहीं है. कुछ दिन पहले जेपी अग्रवाल ने कमलनाथ को ही सीएम फेस बताया था. लेकिन भोपाल में सोमवार को जेपी अग्रवाल ने अपनी बात से पलटते हुए कहा कि सीएम का चेहरा पार्टी हाईकमान तय करेगा. हालांकि उन्होंने माना कि विधानसभा चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

MP Congress state in charge JP Aggarwal
MP Congress में CM फेस कौन पलटे प्रदेश प्रभारी JP अग्रवाल

MP Congress में CM फेस कौन पलटे प्रदेश प्रभारी JP अग्रवाल

भोपाल।मध्यप्रदेश में कांग्रेस इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए कांग्रेस रणनीति बना रही है. लेकिन दूसरी ओर कांग्रेस अभी भी यह तय करने में नाकाम साबित हो रही है कि उसका मुख्यमंत्री का चेहरा कमलनाथ ही होंगे या कोई और. वैसे तो हर जगह कांग्रेस में यही चर्चा होती है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ही होंगे. क्योंकि उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जा रहा है. लेकिन कांग्रेस प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल इस मामले में एक राय अभी तक नहीं बना पाए हैं.

पहले कमलनाथ को सीएम फेस बताया था :11 मार्च को जेपी अग्रवाल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में साफतौर पर कहा था कि मध्य प्रदेश में इस बार का विधानसभा का चुनाव कमलनाथ के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा और वही पार्टी का चेहरा होंगे. लेकिन सोमवार को भोपाल पहुंचे प्रदेश प्रभारी अपने इस बयान से पलट गए. जेपी अग्रवाल ने यह तो जरूर कहा कि कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा. लेकिन क्या कमलनाथ ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसका फैसला हाईकमान ही करेगा.

MP Congress में CM फेस कौन पलटे प्रदेश प्रभारी JP अग्रवाल

Must Read: ये खबर भी पढ़ें...

सीएम फेस के सवाल पर बचते दिखे जेपी अग्रवाल :प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल मीडिया के सामने इस सवाल से बचते हुए नजर आए और कहते रहे कि आप लोग बार-बार यही सवाल करते हैं और मैं इस सवाल से बचना चाहता हूं. बता दें कि मध्यप्रदेश में दीवाली, होली से लेकर तमाम त्योहारों पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट किया जा चुका है. इसको लेकर कई जगहों पर पोस्टर व बैनर भी लगाए जा चुके हैं. पोस्टर में कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री के रूप में दिखाया गया है. जिस तरह से कमलनाथ काम कर रहे हैं, उससे कांग्रेसी लोग उन्हें ही मुख्यमंत्री पद का दावेदार मान रहे हैं. वहीं, बीजेपी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने इस मामले में कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने कमलनाथ के स्वयंभू मुख्यमंत्री होने की बातों को खारिज किया है. ऐसे में साफ है कि कमलनाथ अपनी पैड आर्मी के द्वारा कांग्रेस का चेहरा बनना चाह रहे हैं.

Last Updated : Mar 27, 2023, 4:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details