मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में मंत्रिमंडल को लेकर सुलझा पेंच! आज अंतिम बैठक, CM मोहन यादव जाएंगे दिल्ली

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 20, 2023, 8:23 PM IST

Updated : Dec 21, 2023, 8:28 AM IST

MP Cabinet Formation: मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल गठन को लेकर कवायद जारी है. कहा जा रहा है कि बड़े नेताओं की आपत्ति को लेकर फंसा हुआ पेंच सुलझ गया है. मंत्रिमंडल के नामों को लेकर आज सीएम मोहन यादव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अमित शाह से मुलाकात करेंगे.

MP Cabinet Formation
एमपी मंत्रिमंडल गठन को लेकर सुलझा पेंच

भोपाल। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की शपथ को एक हफ्ता बीतने के बाद भी मंत्रिमंडल का पेंच अब तक सुलझ नहीं पाया है. बताया जा रहा है कि सीनियर नेताओं के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर अपनी आपत्ति जताए जाने के बाद से मंत्रिमंडल का पेंच उलझा हुआ है, लेकिन अब खबर आ रही है कि पार्टी आलाकमान ने आखिरकार इस पर बड़े नेताओं को मना लिया है. अब जल्द ही मंत्रीमंडल की सूची सामने आ जाएगी. मंत्रिमंडल को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात करेंगे.

सीनियर नेता भी बनेंगे नेता:मध्यप्रदेश में डॉ. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद विधानसभा चुनाव में जीतकर आए सीनियर नेता प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय का गणित गड़बड़ा गया है. दोनों ही नेता मुख्यमंत्री की रेस में थे, लेकिन मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम के बाद अब वे सरकार में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. यही वजह है कि दोनों ही नेताओं ने मंत्री बनने पर अपनी आपत्ति दर्ज करा दी थी, लेकिन बताया जा रहा है कि दोनों ही नेताओं को पार्टी आलाकमान ने प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय सहित पूर्व सांसदों को मंत्रीमंडल में शामिल होने को लेकर मना लिया है. माना जा रहा है कि पूर्व सांसद मोहन यादव की कैबिनेट में शामिल होंगे. अब जल्द ही मंत्रीमंडल की सूची जारी हो जाएगी.

दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मिलेंगे सीएम यादव: मंत्रिमंडल के गठन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के अलावा कई सीनियर नेताओं से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा चर्चा कर चुके हैं. 17 दिसंबर को मंत्रिमंडल गठन को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर गृहमंत्री अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित बड़े नेताओं की बैठक हो चुकी है. यह बैठक करीबन एक घंटे तक चली थी. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज फिर दिल्ली जा रहे हैं. वे मंत्रिमंडल को लेकर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठेंगे. माना जा रहा है कि बैठक में मंत्रीमंडल पर अंतिम मुहर लग सकती है.

यहां पढ़ें...

मंत्रीमंडल में कई नए चेहरे होंगे शामिल:बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में सीनियर नेताओं के अलावा कई नए चेहरों को भी तवज्जो मिलेगी. मंत्रीमंडल में प्रहलाद पटेल और कैलाश विजयवर्गीय को उचित सम्मान दिया जाएगा. इसके अलावा कई अन्य पूर्व सांसदों को भी मंत्रीमंडल में जगह मिलेगी. हालांकि कई पूर्व मंत्रियों का इस बार पत्ता कटना तय माना जा रहा है.

Last Updated : Dec 21, 2023, 8:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details