मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP BJP Infighting: क्या पार्टी से नाराज चल रहे हैं मंत्री गोपाल भार्गव, दो बयान से दो मतलब

By

Published : May 24, 2023, 8:13 PM IST

क्या मध्यप्रदेश बीजेपी में दिग्गज नेता पार्टी से नाराज चल रहे हैं. वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव के दो बयान से ये बात साफ हो जाएगी. पहले उन्होंने अपना तीर चला दिया.मीडिया में मामला गर्माया तो सफाई भी दे दी. लेकिन जो होना था, वह तो हो गया. पार्टी कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर लगातार चर्चा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के दिग्गज नेताओं की बयानबाजी भारी न पड़ जाए. इससे पहले राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बयान भी चर्चा में रहा कि बीजेपी को बीजेपी ही हरा सकती है.

MP BJP Infighting
क्या पार्टी से नाराज चल रहे हैं मंत्री गोपाल भार्गव

क्या पार्टी से नाराज चल रहे हैं मंत्री गोपाल भार्गव

भोपाल।पीडब्लूडी मंत्री गोपाल भार्गव संगठन की समझाइश से पहले और बाद, इन दो हिस्सो में पार्टी के सबसे बेबाक मंत्री के दो बयान सुनिए. आप अंदाज़ा लगा पाएंगे कि विधानसभा चुनाव से पहले बुंदेलखंड में बीजेपी के भीतर अलगाव की कितनी तहे हैं. मंत्री गोपाल भार्गव भले कहें कि वे पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता हैं. लेकिन जो लकीर खिंच रही है भरी सभा में उसका मुजाहिरा खुद गोपाल भार्गव कर चुके हैं. ऐसे में बुंदेलखंड में इस बात की चर्चा जोर पकड़ रही है कि बीजेपी में दिग्गज पुराने नेता पार्टी से खुश नहीं हैं.

पहला बयान..तुम तो बिक जाते हो :सवाल यह है कि मंत्री गोपाल भार्गव ऐसा क्या और क्यों बोले. उनका पहला बयान गौर करने लायक है. गोपाल भार्गव का पहला वीडियो एक सभा का है. कुछ दिनों पहले का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. भार्गव इस वीडियो में कह रहे हैं "हमें तुम कितने पैसे दोगे, क्योंकि तुम तो बिक जाते हो. गरीब से तो तुमने पूछा नहीं, जिससे वोट लिया तुमने. जिसने तुम्हें वोट दिया वो झंडा लगाता फिरता है. लड़ाई-झगड़ा करता फिर रहा. तुमने तो गड्डियों से सूटकेस भरे और इधर से उधर और उधर से इधर होते रहते हो. गोपाल भार्गव बीस साल अपोजिशन में रहे. धरना प्रदर्शन जेल गए, लाठी-गोली सब खाई लेकिन अपना धर्म व ईमान नहीं बेचा."

  1. चुनावी साल में BJP में अंतर्कलह! भूपेंद्र सिंह की शिकायत लेकर CM के पास पहुंचे मंत्री-विधायक, गोपाल भार्गव ने दी सफाई
  2. जबलपुर पहुंचे मंत्री गोपाल भार्गव, बोले- कमलनाथ के चलते बर्बादी की कगार पर पहुंचा सहकारी बैंक
  3. मंत्री गोपाल भार्गव ने दिग्गी राजा के बयान पर ली चुटकी, बोले- उन्हें चुटकुला करने की आदत, आलाकमान तय करेगा CM प्रत्याशी

दूसरा बयान..हम सब एक हैं :मंत्री गोपाल भार्गव का दूसरा बयान भी सुनने लायक है. "हम सब एक हैं. मैं बीजेपी का संस्थापक सदस्य रहा हूं. 1980 से लगभग 43 वर्षों से विपक्ष में विधायक रहा. सरकार में मंत्री हूं. एक बच्चे की तरह मैंने मां की सेवा की है. उसे पुष्पित पल्लवित किया है. बीजेपी के सब विधायक, मंत्री सब एक हैं. हम मुट्ठी की तरह बंधे हुए हैं. हमारा संकल्प है कि नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव में दो तिहाई बहुमत से जिताएंगे. लोकसभा में भी शत-प्रतिशत जीत दर्ज करेंगे. बुंदेलखंड और महाकौशल में वरिष्ठ सदस्य होने के नाते मैंने जो समय लगाया है, वो भविष्य में सार्थक सिद्ध होगा."

ABOUT THE AUTHOR

...view details