मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Assembly Election 2023: 'सरकार' के लिए शिव की शरण में कांग्रेस, 31 अगस्त तक होंगे रुद्राभिषेक

By

Published : Jul 28, 2023, 8:28 PM IST

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव पर धार्मिक रंग देखने को मिल रहा है. राम और हनुमान के बाद अब कांग्रेस शिव की शरण में है. बताया जा रहा है कि 31 अगस्त तक अखंड रुद्रभिषेक का आयोजन किया जा रहा है.

MP Assembly Election 2023
शिव की शरण में

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ की सरकार बनाने के लिए कांग्रेस अब शिव की शरण में है. इसके लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस धर्म एवं उत्सव प्रकोष्ठ द्वारा 31 अगस्त तक अखंड रुद्राभिषेक का आयोजन कराया जा रहा है. प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष ऋचा गोस्वामी ने बताया कि प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में रूद्राभिषेक, शिव पुराण कथा और कावड़ यात्रा के आयोजन कराए जा रहे हैं. इसके जरिए जहां लोगों को धार्मिक गतिविधियों से जोड़ा जा रहा है.

तत्काल शुल्क हटाए सरकार:प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुई ऋचा गोस्वामी ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही शिव मंदिरों में दर्शन के लिए शुल्क लगाए जाने का सख्त विरोध किया है. प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष ऋचा गोस्वामी ने कहा कि "सरकार जल्द से जल्द शिव मंदिरों में लगाए गए जा रहे दर्शन शुल्क को हटाया जाए, क्योंकि मंदिर सरकारी आय का साधन नहीं है. गरीब और अमीर भक्तों के बीच में मंदिर स्थल में भेदभाव कर दुर्व्यवहार करना गलत है. उज्जैन में 250 रुपए से लेकर 1500 रुपए लिए जा रहे हैं. अब तो सरकार ओंकारेश्वर में भी दर्शन शुल्क लगाना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि यदि सरकार जल्द ही दर्शन शुल्क पर रोक नहीं लगाती तो इसके खिलाफ आंदोलन किया जाएगा."

ये भी पढ़ें...

कांग्रेस द्वारा कराए जा रहे धार्मिक आयोजन: उधर श्रावण मास में कांग्रेस नेताओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं. इंदौर में विधानसभा 1 में विधायक संजय शुक्ला द्वारा धार्मिक यात्राएं कराई जा रही हैं. उनके द्वारा वार्ड स्तर पर महारुद्राभिषेक कराए जा रहे हैं. इसी तरह इंदौर की विधानसभा 4 और 5 में भी धार्मिक आयोजन कराए जा रहे हैं. बदनावर में पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सचिन यादव द्वारा 90 किलोमीटर की धार्मिक यात्रा शुरू की जा रही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा होने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details