मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Congress Janakrosh yatra: 15 सितंबर से कांग्रेस निकालेगी 'जन आक्रोश यात्राएं', कर्नाटक के रथ पर सवार होकर निकलेंगे नेता

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 7, 2023, 10:57 AM IST

Congress Janakrosh Yatra in MP: बुधवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस चुनाव अभियान समिति की 2 घंटे तक बैठक चली. बैठक में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा के जवाब में जनाक्रोश यात्रा निकालने का फैसला हुआ. यात्रा 15 सितंबर से शुरू होगी जो 2 अक्टूबर तक चलेगी. कर्नाटक के ‘विजय रथ’ को भोपाल लाया जाएगा.

Meeting held at Kamal Nath residence
एमपी दौरे पर आएगे राहुल प्रियंका गांधी

भोपाल। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी प्रदेश में रथ पर सवार होकर जन समर्थन छुड़ाने के लिए यात्रा निकालेगी. कांग्रेस प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से साथ जन आक्रोश यात्राएं निकलेगी. यात्राओं का नेतृत्व प्रदेश के क्षेत्रीय प्रभावशाली नेता करेंगे. इसका निर्णय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निवास पर हुई कांग्रेस कैंपेन कमिटी की बैठक में लिया गया.

इस माह एमपी दौरे पर आएगे राहुल-प्रियंका गांधी: बैठक में कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के अलावा प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे. बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश में कांग्रेस के प्रचार को रफ्तार देने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को जल्दी प्रचार के लिए मध्य प्रदेश बुलाया जाएगा. यह दोनों नेता इसी माह 25 सितंबर तक मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे.

15 सितंबर से शुरू होगी यात्राएं:कांग्रेस की जन आक्रोश यात्राएं 15 सितंबर से शुरू होगी जो 2 अक्टूबर तक चलेगी. यात्रा के नाम को लेकर फिलहाल अंतिम फैसला नहीं हुआ है इसको लेकर चार नाम के सुझाव आए हैं जिस पर जल्द ही फैसला किया जाएगा. यह जन आक्रोश यात्राएं प्रदेश के 7 अलग-अलग स्थान से निकाली जाएगी. जिनका नेतृत्व क्षेत्रीय प्रभावशाली नेता करेंगे. कांतिलाल भूरिया, डॉ. गोविंद सिंह, सुरेश पचौरी, अजय सिंह राहुल, कमलेश्वर पटेल, अरुण यादव और जीतू पटवारी आदि यात्रा ऑन की कमान संभालेंगे. रथ यात्रा के लिए कर्नाटक से रथ बुलाए जाएंगे. यह वही रथ हैं जो कर्नाटक विधानसभा में चुनाव प्रचार के समय उपयोग में लिए गए थे.

Also Read:

कमलनाथ के निवास पर गरीब 2 घंटे चली बैठक:चुनाव की तैयारी और चुनाव अभियान को लेकर कमलनाथ के निवास पर करीब 2 घंटे तक बैठक चली. बैठक में तय किया गया कि प्रदेश में अलग-अलग स्थानीय नेता अपने आसपास के क्षेत्र में प्रचार करेंगे. जबकि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ सभी जिलों में आम सभाएं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details