मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऑक्सीजन की कमी से मौत पर सियासत, मंत्री सारंग बोले- राहुल गांधी के दबाव में सिंहदेव ने बदला बयान

By

Published : Jul 25, 2021, 3:45 PM IST

ऑक्सीजन की कमी से मौत पर सियासत

ऑक्सीजन की कमी से मौत के आंकड़ों पर हो रही सियासत को लेकर मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने निशाना साधा है. मंत्री सारंग ने कांग्रेस शासित राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों पर राहुल गांधी के दबाव में बयान बदलने का आरोप लगाया है.

भोपाल। ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के मामले में सियासत लगातार जारी है. मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इसे लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. मंत्री सारंग ने कहा कि राहुल गांधी के दबाव में आकर कांग्रेस शासित राज्य अब कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों में फेरबदल करने की तैयारी में है. मंत्री सारंग ने छत्तीसगढ़ और राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्रियों के बयानों को लेकर भी उनपर निशाना साधा है.

छत्तीसगढ़, राजस्थान सरकार पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान पर बोलते हुए विश्वास सारंग ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन वैसे ही सपप्लस होती है, वहां ऑक्सीजन की कमी से कैसी किसी की मौत हो गई. वहीं राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री के बयान को भी मंत्री विश्वास सारंग ने गलत बताया है. सारंग ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री अब उनकी पार्टी के बड़े नेताओं के दबाव में ऐसे बयान दे रहे हैं.

राहुल गांधी के दबाव में सिंहदेव ने बदला बयान

केंद्र ने संसद में दी गलत जानकारी, राज्यों से पूछे बिना पेश किए ऑक्सीजन की कमी से मौत के आंकड़े: टीएस सिंहदेव

एमपी और तमिलनाडु सरकार के बीच हुआ करार

तमिलनाडु सरकार और मध्य प्रदेश सरकार के बीच नॉलेज शेयरिंग को लेकर होने वाले वाले करार को लेकर भी चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जानकारी दी. मंत्री सारंग ने कहा कि कुछ दिनों पहले इसे लेकर उनकी तमिलनाडु सरकार के मंत्रियों से मुलाकात हुई थी. दोनों राज्यों की सरकार नॉलेज शेयरिंग को लेकर एक साथ काम करेगी. स्वास्थ्य के क्षेत्र में दोनों प्रदेश एक दूसरे के साथ अपनी तकनीकों को शेयर करेंगे.

बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए सरकार तैयार

बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर भी मंत्री विश्वास सारंग ने मीडिया से चर्चा की. मंत्री सारंग ने कहा कि सरकार का अगला कदम बच्चों को वैक्सीनेट करने का ही है. जैसे ही बच्चों को लगाने वाले वैक्सीन आएगी, बच्चों का वैक्सीनेशन भी शुरू किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम बच्चों का वैक्सीनेशन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details