मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Maihar BJP MLA नारायण त्रिपाठी की सरकार को चुनौती, 4 मार्च को भोपाल में कराएंगे विंध्य के लोगों का जमावड़ा

By

Published : Mar 2, 2023, 7:46 PM IST

मैहर BJP विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. नारायण त्रिपाठी ने इस बार कांग्रेस शासन काल में 2 बार मुख्यमंत्री रह चुके स्वर्गीय अर्जुन सिंह की भोपाल में स्थापित प्रतिमा का अनावरण करने की मांग कर रहे हैं. देखिए रिपोर्ट...

Maihar MLA Narayan Tripathi
मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी

नारायण त्रिपाठी की विंध्य के लोगों से अपील

भोपाल।मध्य प्रदेश की राजनीति में पृथक विंध्य प्रदेश की मांग करने वाले BJP विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि, वह 4 तारीख को 12 बजे व्यापम चौराहे पर पहुंचेंगे. साथ ही विंध्य के लोगों से अपील की है कि, व्यापम चौराहे पर पहुंचे और अर्जुन सिंह की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शामिल हो. एक ओर जहां मध्यप्रदेश में विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. इसी बीच विधायक नारायण त्रिपाठी की इस घोषणा से आने वाली 4 मार्च को क्या स्थिति बनती है. यह देखने योग्य होगी.

विधायक की घोषणा:कुछ दिन पहले विधायक नारायण त्रिपाठी ने अर्जुन सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया था. उन्होंने सरकार से मांग की थी कि, व्यापम चौराहे पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण 4 मार्च को किया जाए. साथ ही उन्होंने उस समय भी यह घोषणा की थी कि, यदि 4 मार्च से पहले सरकार पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण नहीं करती है तो विंध्य के लोगों के साथ मिलकर वह स्वयं स्वर्गीय प्रतिमा का अनावरण कर देंगे.

अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण

विंध्य के लोगों से अपील:उन्होंने वीडियो जारी करके कहा है कि, 'सभी विध्य प्रेमियों को सादर प्रणाम 4 मार्च को स्वर्गीय अर्जुन सिंह जी की पुण्यतिथि पर सभी जाति धर्म और दल के लोगों से अपील करता हूं कि, स्वर्गीय अर्जुन सिंह जी हमारे भारतीय राजनीति के चाणक्य माने जाते हैं. आने वाली 4 तारीख को उनकी पुण्यतिथि है. हमारे विंध्य की राजनीति के वह पुरोधा रहे हैं. मैं सभी से अपील और प्रार्थना करता हूं कि 4 तारीख को 12:00 बजे व्यापम चौराहे पर पहुंचे वहां जो उनकी प्रतिमा काफी लंबे समय से रस्सियों में जकड़ कर रख दी गई है. उसके लोकार्पण में आप सभी से बार-बार प्रार्थना है कि उस मूर्ति का अनावरण हर हाल में करें'.

नारायण त्रिपाठी से जुड़ी ये खबरें जरूर पढ़ें...

विंध्य का दाइत्व: विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि, हम सरकार से कई बार आग्रह निवेदन कर चुके हैं कि, उस मूर्ति का अनावरण करें लेकिन जब कोई नहीं करेगा तो यह हमारा दाइत्व बनता है कि, हम उस मूर्ति का अनावरण करें. इसलिए फिर से आप लोगों से अनुरोध करता हूं कि हमारे रीवा सतना सीधी शहडोल संभाग के सभी लोग आए इसके अलावा जो लोग भोपाल में रहते हैं वह सभी लोग वहां पहुंचे. 'जय हिंद जय विंध्य'

ABOUT THE AUTHOR

...view details