मध्य प्रदेश

madhya pradesh

स्पोर्ट्स हाई परफॉर्मेंस प्रोग्राम शुरू करेगी शिवराज सरकार, खेल मंत्री ने शूटर अभिनव बिंद्रा से की चर्चा

By

Published : Sep 8, 2020, 3:30 AM IST

खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन और कोच को उच्च स्तर पर प्रशिक्षित करने के लिए प्रदेश सरकार स्पोर्ट हाई परफार्मेंस प्रोग्राम शुरू कर रहा है, जिसे लेकर खेल मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूतपूर्व ओलंपियन शूटर अभिनव बिंद्रा से बात की है. पढ़िए पूरी खबर..

Sports High Performance Program to start soon for good performance of players and coaches
खिलाड़ियों और कोचों के अच्छे प्रदर्शन के लिए जल्द शुरू होगा स्पोर्ट्स हाई परफॉर्मेंस प्रोग्राम

भोपाल। खिलाड़ियों का प्रशिक्षण को उच्च स्तर का बनाने के लिए मध्यप्रदेश जल्द ही स्पोर्ट हाई परफार्मेंस प्रोग्राम शुरू करने वाला है. प्रोग्राम को लेकर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूतपूर्व ओलंपियन शूटर अभिनव बिंद्रा से इस बारे में चर्चा की है.

खेल मंत्री का मानना है कि प्रदेश में 18 उत्कृष्ट खेल संचालित की जा रहे हैं, जिसके चलते कोचों को भी अब पारंपरिक खेल तकनीकों के साथ-साथ नेक्स्ट जनरेशन स्पोर्ट्स पर भी ध्यान देना होगा. इस बारे में खेल मंत्री ने शूटर अभिनव बिंद्रा से हाई परफॉर्मेंस प्रोग्राम के जरिए प्रदेश के खिलाड़ियों,कोचों, स्पोर्ट स्टाफ और खेल से जुड़े अधिकारी, कर्मचारियों को लाभ देने को लेकर चर्चा की.

वहीं शूटर अभिनव बिंद्रा ने इस स्पोर्ट्स प्रोग्राम के पहलुओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फाउंडेशन और एलएमएस स्पोर्ट्स फाउंडेशन के साथ मिलकर मध्यप्रदेश में स्पोर्ट्स हाई परफॉर्मेंस प्रोग्राम जल्द ही शुरू किया जा सकता है.

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सिंगापुर स्पोर्ट्स काउंसिल की स्पोर्ट्स परफॉर्मेंस साइक्लोजिस्ट संजना किरण शामिल हुईं. जिसमें उन्होंने प्रेजेंटेशन के माध्यम से मेंटल हेल्थ ऑफ एथलीट की जानकारी साझा की, यह भी माना जा रहा है कि संजना मध्यप्रदेश में प्रोग्राम को संचालित करने के लिए आगे आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details