मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिल्ली से लौटे कमलनाथ, आज शाम बैठक में विभिन्न मुद्दों पर होगी चर्चा

By

Published : Nov 23, 2020, 1:32 PM IST

कमलनाथ दिल्ली के दौरे के बाद भोपाल पहुंच गए हैं, अब आज शाम को कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और आला नेताओं से मुलाकात करेंगे. जिसमें तमाम बिंदुओं पर चर्चा होगी.

Kamal Nath will hold a meeting with Congress leaders
कमलनाथ

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ दिल्ली के दौरे के बाद भोपाल पहुंच गए हैं. दिल्ली दौरे पर कमलनाथ में सोनिया गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात में उन्होंने प्रदेश में हुए 28 उपचुनाव में कांग्रेस की हार के बाद आगामी विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारियों के लिए सोनिया गांधी से चर्चा की. बताया जा रहा है संगठन में फेरबदल और उप चुनाव की समीक्षा के बाद कार्रवाई के लिए उन्हें सोनिया गांधी ने फ्री हैंड दिया है. आज शाम को कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और आला नेताओं से मुलाकात करेंगे. जिसमें तमाम बिंदुओं पर चर्चा होगी.

दिल्ली से लौटे कमलनाथ

मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सोमवार को कांग्रेस कमेटी के प्रदेश पदाधिकारी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नियमित पदाधिकारी से चर्चा करेंगे. इसके अलावा जिन जिन कांग्रेसी नेताओं ने समय मांगा है उनसे मुलाकात करेंगे. जहां तक संगठन का सवाल और चुनाव का सवाल है अंतिम निर्णय कमलनाथ लेंगे.

प्रमुख नेताओं से कमलनाथ की मुलाकात

दिल्ली से लौटे कमलनाथ आज अपने आवास पर प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी के पदाधिकारी, प्रदेश कांग्रेस के नियमित पदाधिकारी और प्रदेश के बड़े नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं. इस मुलाकात में संगठन से जुड़े तमाम पहलुओं पर चर्चा होगी. आगामी नगरीय निकाय चुनाव, उप चुनाव की समीक्षा और अनुशासनहीनता की शिकायतों पर भी चर्चा होगी.

उपचुनाव वाले जिला की रिपोर्ट पर चर्चा

उपचुनाव के परिणाम के दूसरे दिन कमलनाथ ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उप चुनाव के परिणामों की समीक्षा को लेकर तय हुआ था कि सभी प्रत्याशियों और उपचुनाव वाले जिलों के अध्यक्ष उपचुनाव को लेकर अपनी रिपोर्ट भेजेंगे और कमलनाथ के दिल्ली से लौटने के बाद उस पर समीक्षा होगी. सभी से मंगाई गई रिपोर्ट आ चुकी है, आज शाम होने वाली बैठक में इस पर भी चर्चा हो सकती है.

आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के लिए बनेगी रणनीति

बैठक में मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी. इन दोनों मामलों में मध्य प्रदेश कांग्रेस संगठन ज्यादा अधिकार जिला संगठनों को देने की तैयारी कर रहा है. नगर निगम और बड़ी नगर पालिका के चुनाव के मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी निर्णय लेगी.

भितरघात और अनुशासनहीनता पर भी चर्चा

उपचुनाव में बड़े पैमाने पर भितरघात और अनुशासनहीनता के मामलों को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी को कई तरह की शिकायतें मिली हैं. इन मामलों में कुछ गंभीर शिकायतों पर तो पहले ही कार्रवाई हो चुकी है. बाकी मामलों में किस तरह की कार्रवाई किया जाना है, इस पर कमलनाथ आज चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details