मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तीन कृषि कानून को लेकर कमलनाथ ने फिर लिखा सीएम को पत्र

By

Published : Jul 12, 2021, 5:16 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान को कृषि कानूनों को निरस्त करने को लेकर पत्र लिखा है. उन्होंने आगामी विधानसभा सत्र में शासकीय संकल्प पेश करने की मांग की है.

kamalnath
कमलनाथ

भोपाल।प्रदेश सरकार से बात नहीं होने पर अब कांग्रेस लगातार लिखित में पत्र लिखकर अपनी मांगें सरकार के समक्ष रख रही है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कृषि कानूनों को निरस्त कर शासकीय संकल्प आगामी विधानसभा सत्र में पेश करने की मांग की है.

कमलनाथ द्वारा सीएम को लिखा गया पत्र.

विधायक गोविंद सिंह के पत्र का किया उल्लेख
सीएम को लिखे पत्र में कमलनाथ ने कहा कि देश भर के किसानों के साथ ही मप्र के किसान और संगठन केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं. इस मुद्दे पर विधायक डा. गोविंद सिंह ने विधानसभा के आगामी सत्र में किसान कानूनों को निरस्त किए जाने के संबंध में विधानसभा में शासकीय संकल्प लाए जाने के लिए पत्र भी लिखा है.

K शब्द के कारण 30 महीने रुका प्रदेश का विकास, पहले कमलनाथ, फिर कोरोना: नरोत्तम मिश्रा

कमलनाथ ने कहा कि कृषि कानूनों के लागू होने से किसान पूरी तरह से बाजार के भरोसे हो जाएगा. उनकी कोई सुरक्षा नहीं रहेगी. इसके साथ ही सरकार से प्राप्त संरक्षण भी समाप्त हो जाएगा. कमलनाथ ने कहा कि किसानों के हित में प्रदेश के सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को संयुक्त रूप से खड़ा होकर कानूनों को निरस्त करने के लिए केंद्र सरकार को अनुशंसा करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details