मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Kamal Nath Ujjain Visit : 14 अगस्त को बाबा महाकाल की शरण में पहुंचेंगे कमलनाथ, शाही सवारी में होंगे शामिल

By

Published : Aug 8, 2023, 6:35 PM IST

14 अगस्त को कांग्रेस नेता कमलनाथ उज्जैन जा रहे हैं. इस दौरान कमलनाथ बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होंगे. बता दें मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ 2019 में सावन के माह में बाबा महाकाल की सवारी में शामिल हुए थे.

Kamalnath Visit Ujjain on 14 August
14 अगस्त को कमलनाथ का उज्जैन दौरा

भोपाल। बागेश्वर धाम की छिंदवाड़ा में कथा कराए जाने को लेकर बीजेपी के निशाने पर आए कमलनाथ अब बाबा महाकाल की शरण में पहुंचेंगे. 14 अगस्त को कमलनाथ बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होंगे. कमलनाथ के साथ कई और कांग्रेस नेता भी बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होने उज्जैन पहुंचेंगे. इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी सपरिवार इस सावन में बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल हो चुके हैं.

14 अगस्त को उज्जैन जाएंगे कमलनाथः कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में शनिवार से सोमवार तक 3 दिन की रामकथा का आयोजन करया था. यह कथा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा की गई. इस कथा को सुनने और बाबा बागेश्वर धाम के दरबार में करीब 8 लाख से ज्यादा श्रद्धालु पहुंचे थे. छिंदवाड़ा में कराई गई राम कथा को लेकर बीजेपी द्वारा कमलनाथ को लगातार निशाने पर लिया जा रहा है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ को चुनावी भक्त बताया है. हालांकि, सत्ता पक्ष के हमलों से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ बेफ्रिक हैं. अब वे अगले सोमवार यानी 14 अगस्त को उज्जैन पहुंचने वाले हैं, जहां वे बाबा महाकाल की सवारी में साथी नेताओं के साथ शामिल होंगे.

पहले भी बाबा महाकाल की सवारी में शामिल हुए हैं कमलनाथः वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब कमलनाथ सावन के महीने में बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होंगे. 2018 में एक मई को कमलनाथ ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया था. उसके बाद वह बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए उज्जैन गए थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ 2019 में सावन के माह में बाबा महाकाल की सवारी में साथी मंत्रियों के साथ इसमें शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें :-

छिंदवाड़ा में अब प्रदीप मिश्रा की कथाःछिंदवाड़ा में 3 दिन की बाबा बागेश्वर धाम की कथा और दिव्य दरबार के बाद अब पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा होने जा रही है. मीडिया से चर्चा के दौरान कमलनाथ ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही पंडित प्रदीप मिश्रा की छिंदवाड़ा में कथा होगी. पंडित प्रदीप मिश्रा ने उन्हें इसके बारे में बताया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details