मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, सरकार एक्शन में, जानिए किस पर गिरी गाज

By

Published : Jun 16, 2023, 1:39 PM IST

इंदौर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के मामले की जांच की जाएगी. इस बारे में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Indore Bajrang Dal workers Protest
बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज मामले में सरकार एक्शन में

इंदौर।इंदौर में गुरुवार रात प्रदर्शन कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं की पुलिस ने जमकर पिटाई की. ये मामला शुक्रवार को गर्म हो गया. हिंदू संगठनों ने पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध किया है. हिंदू संगठनों का विरोध देखते हुए सरकार भी सक्रिय हो गई. शुक्रवार को गृह मंत्री ने इस मामले की जांच एडीजी स्तर से कराने की घोषणा की. इसके साथ ही थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया है. बता दें कि इंदौर में पलासिया पुलिस थाने के सामने बजरंग दल के कार्यकर्ता हंगामेदार प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

कर्नाटक में धर्मांतरण कानून पर बोले :गृह मंत्री ने प्रेस वार्ता में बताया कि राजधानी भोपाल में G 20 सम्मेलन होटल ताज में किया जा रहा है. इसमें विज्ञान का समाज और प्रकृति पर पड़ने वाले प्रभाव पर चर्चा होगी. कर्नाटक में धर्मांतरण कानून वापस लेने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे कर्नाटक से हैं. इस मामले में क्या खड़गे कुछ कहेंगे. कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार आने के बाद वीर सावरकर का पाठ भी सिलेबस से हटाया जा रहा है. अब तो एक बात स्पष्ट हो गई है कि हम जिस जिहाद के खिलाफ लड़ते हैं. ये उस जिहाद के पक्ष में खड़े हो गए हैं, क्योंकि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है.

सतपुड़ा भवन आग मामले की जांच जारी :सतपुड़ा भवन में आग लगने के मामले में गृह मंत्री ने कहा कि अभी इस पूरे मामले में पहले टेक्निकल परीक्षण किया जाएगा. उसके बाद तय किया जाएगा रिनोवेशन कराना है या फिर डिस्मेंटल करना है. दिग्विजय सिंह द्वारा 66 सीटों की रिपोर्ट कमलनाथ को सौंपने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह खुद कह चुके हैं जहां जाता हूं वहां कांग्रेस हार जाती है. एक बार दिग्विजय सिंह सीटों को लेकर काफी गंभीरता से काम कर रहे हैं. पता नहीं, इस बार दिग्विजय सिंह वोट कटवाना चाह रहे हैं या फिर टिकट.

ये खबरें भी पढ़ें...

कमलनाथ पर फिर निशाना : कमलनाथ द्वारा अधिकारियों को धमकी देने के मामले पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वह यह पहली बार नहीं कह रहे. अधिकारी, कर्मचारियों से गुलामों जैसा व्याहार करना चाहते हैं. कमलनाथ का बयान निंदनीय है. नगरीय निकाय के उपचुनाव बता रहे हैं कि बीजेपी की छिंदवाड़ा में जीत हुई है, छिंदवाड़ा से जीत की शुरुआत हुई है. कमलनाथ के गढ़ में बीजेपी जीती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details