मध्य प्रदेश

madhya pradesh

IAS नियाज खान की मुसलमानों को सलाह, किसी का जबरन धर्म न बदलवाएं, गौ रक्षक बनें

By

Published : Jun 8, 2023, 5:19 PM IST

दमोह के गंगा-जमना स्कूल में विवाद के बीच आईएएस नियाज खान ने मुसलमानों को सलाह दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि किसी का जबरन धर्म न बदलवाएं, मुसलमान गौ रक्षक बनें.

IAS Niyaz Khan
आईएएस नियाज खान

भोपाल।हमेशा अपने Tweet और पुस्तक की वजह से चर्चाओं में रहने वाले IAS अफसर नियाज खान ने अब मुस्लिमों को गौ रक्षा करने की सलाह दी है. tweet कर नियाज खान ने लिखा है कि मुस्लिम भाई भी गौ रक्षक बनें, धर्म परिवर्तन का विरोध करें, किसी का धर्म ना बदलवाएं, जबरन धर्म बदलवाना इस्लाम में प्रतिबंधित है. अगर शाकाहार अपना सकें तो यह एक बेहतरीन प्रयास होगा यद्यपि शाकाहारी बनने को बाध्य नहीं किया जा सकता. हर मुस्लिम भाई ब्राह्मणों से मधुर संबंध रखें.

चर्चा में नियाज का Tweet: नियाज खान का ट्वीट इसलिए भी चर्चा में आ रहा है क्योंकि उन्होंने ये ट्वीट तब किया है जब एक और दमोह में गंगा जमुना स्कूल में धर्मांतरण का मामला सामने आया है, वहीं इस मामले में टेरर फंडिंग की भी बात आ रही है. ऐसे में नियाज खान का मुसलमानों को सलाह देने वाला ट्वीट कहीं ना कहीं चर्चा के साथ विवाद की स्थिति भी निर्मित कर जाता है. नियाज ने अपने ट्वीट में शाकाहार को भी बढ़ावा देने की बात कही, साथ ही ब्राह्मणों से भी मधुर संबंध स्थापित करने की बात लिखी है. ट्वीट में नियाज खान ने लिखा है कि गौरक्षक बनें, इस्लाम में धर्म परिवर्तन न कराएं, शाकाहारी बनें, ब्राह्मणों से मधुर संबंध रखें.

कौन है नियाज खान:मध्यप्रदेश कैडर के नियाज खान 2015 में प्रमोट होकर आईएएस बने हैं. नियाज खान जाने मानें साहित्यकार भी हैं. उनकी कई पुस्तक आ चुकी हैं. इसमें "ब्राह्मण द ग्रेट" काफी चर्चित हुई है. नियाज खान का लगाव हिंदू धर्म की ओर है और वह लगातार ब्राह्मण के पक्ष में भी अपने बयान देते आए हैं. नियाज खान तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने डॉन अबू सलेम के ऊपर पुस्तक लिखी थी. इसके बाद पिछले दिनों रिलीज हुई द कश्मीर फाइल्स के दौरान भी नियाज की टिप्पणी काफी चर्चा में रही थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details