मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लोकायुक्त की कार्रवाई, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक रिश्वत लेते रंग हाथ गिरफ्तार

By

Published : Dec 21, 2020, 11:05 PM IST

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक रितेश श्रीवास्तव को भोपाल लोकायुक्त की टीम ने ब्यावरा में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

Lokayukta action
लोकायुक्त की कार्रवाई

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के उप महाप्रबंधक रितेश श्रीवास्तव को भोपाल लोकायुक्त की टीम ने ब्यावरा में 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने ब्यावरा निवासी बिजली ठेकेदार से सुरेंद्र गुर्जर से किसानों के ट्रांसफॉर्मर लगवाने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. ठेकेदार इससे पहले अधिकारी को 15 हजार रूपए भी दे चुका है. लोकायुक्त की टीम ने रितेश श्रीवास्तव से भोपाल स्थित निवास पर भी सर्चिंग कर कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

लोकायुक्त की कार्रवाई

घर में मिनी बार

लोकायुक्त की टीम ने उप महाप्रबंधक रितेश श्रीवास्तव के भोपाल स्थित घर प्रीमियम आर्चिड-173 पर भी सर्चिंग की है. लोकायुक्त ने घर से भी बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए हैं. उप महाप्रंबधक का घर भी काफी महंगे सजावटी सामानों से लैस पाया गया है. घर में चारों तरफ कांच और महंगी लाइटिंग लगी है. इतना ही नहीं रितेश श्रीवास्तव ने घर में एक मिनी बार भी बना रखा है.

रितेश श्रीवास्तव का घर

हर फाइल के रेट तय

बताया जा रहा है कि अधिकारी ने हर फाइल के रेट पांच हजार रूपए तय कर रखे थे. शिकायतकर्ता सुरेंद्र गुर्जर की 6 फाइलों को पास करने के एवज में उससे 30 हजार रूपए की रिश्वत की मांग की गई थी. जिसमें से 15 हजार रूपए वो पहले ही दे चुका है. आज 10 हजार रूपए रिश्वत के रूप में अधिकारी को दिए गए. जैसे ही अधिकारी ने रूपए लिए, लोकायुक्त की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया. साथ ही 10 हजार रूपए भी उसके पास से बरामद किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details