मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal News : राजधानी भोपाल की शान बड़ा तालाब हुआ फुल, खोला गया भदभदा का एक गेट

By

Published : Jul 23, 2022, 7:23 PM IST

भोपाल के लोगों का इंतजार खत्म हो गया है. भोपाल में भदभदा डैम के एक गेट शनिवार को खोला गया. ये दृश्य देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग भदभदा के आसपास पहुंच गए. राजधानी में तेज बारिश के वजह से बड़ा तालाब का जल स्तर बढ़ गया है. (Glory of capital Bhopal Bada talab full) (A gate of Bhadbhada was opened)

A gate of Bhadbhada was opened
राजधानी भोपाल में लगातार हो रही बारिश

भोपाल। राजधानी भोपाल में लगातार हो रही बारिश के चलते भोपाल की शान कहे जाने वाले बड़े तालाब का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने भदभदा डैम के एक गेट को खोलने का निर्णय लिया. इसके अलावा केरवा, कोलार और कलियासोत डैम का लेवल भी बढ़ गया है. बड़ा तालाब का फुल टैंक लेवल 1666.80 फीट है, जो अभी 1666.60 फीट भर चुका है.

राजधानी भोपाल में लगातार हो रही बारिश

Satpura Dam : सारणी के सतपुड़ा डेम के सीजन में पहली बार खोले गए सभी 14 गेट, तवा नदी में विहंगम नजारा

भदभदा का पानी कलियासोत में जाता है :जैसे ही गेट खुलने की खबर शहर वासियों को लगी तो बड़ी संख्या में लोग इस प्राकृतिक नजारे को देखने के लिए पुल पर एकत्र हो गए. डेम के गेट खोलने से पहले प्रशासन द्वारा एक घंटे पहले सूचना दी जाती है, क्योंकि भदभदा से निकलने वाला पानी कलियासोत डैम में जाता है और वहां काफी लोग घूमने के लिये जाते हैं. (Glory of capital Bhopal Bada talab full) (A gate of Bhadbhada was opened)

ABOUT THE AUTHOR

...view details