मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कमलनाथ ने राज्यपाल से पहली ही मुलाकात में की सरकार की शिकायत, कहा MP में SC-ST वर्ग की सुरक्षा करें शिवराज

By

Published : Jul 9, 2021, 12:31 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 3:01 PM IST

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज यानी शुक्रवार को नवनियुक्त राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल से भेंट की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में एसटी-एससी वर्ग के सुरक्षा की मांग रखी.

kamal nath met governor
राज्यपाल से मिले पूर्व सीएम कमलनाथ

भोपाल।प्रदेश के राज्यपाल के सामने शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य में बढ़ते अपराध का मामला उठाया. राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में एसटी-एससी वर्ग असुरक्षित है. देश के इतिहास में कभी इतना अत्याचार नहीं हुआ है. उन्होंने राज्यपाल से प्रदेश के एसटी-एससी और अन्य वर्ग को सुरक्षित रखने की मांग की.

मीडियो से बात करते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ

ओबीसी आरक्षण को लागू करे प्रदेश सरकार
कमलनाथ ने आगे कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के दौरान ओबीसी वर्ग का आरक्षण 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 24 प्रतिशत किया गया था, लेकिन मौजूदा सरकार की पिछड़ा वर्ग विरोधी नीतियों के चलते अभी आरक्षण को लागू नहीं किया गया है. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि आरक्षण को जल्द लागू किया जाए. उन्होंने कहा कि वे जल्द ही पूरे प्रदेश का दौरा करेंगे.


कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी
अपने स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि, 'मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और चुनाव को लेकर पूरी तैयारी है. साथ ही बैठकों का दौर लगातार जारी है. पार्टी के नेताओं की बैठक ले रहा हूं.' कमलनाथ ने आगे कहा कि प्रदेश की जनता सच्चाई का साथ देगी.

कहां गईं मोदीजी की घोषणाएं-कमलनाथ
उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'कहां गईं मोदीजी की घोषणाएं, महंगाई को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मोदी जी केवल घोषणाएं और स्लोगन दे रहे हैं, लेकिन आम जनता के हित में कोई फैसला नहीं ले रहे.


राजभवन के गेट पर विजय शाह को रोकने पर सियासत, कांग्रेस का बयान- आदिवासी मंत्री का किया अपमान

ओबीसी आरक्षण को लेकर बीजेपी से सवाल
ओबीसी आरक्षण को लेकर इससे पहले एमपी कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, "ओबीसी आरक्षण पर गंभीर नहीं सरकार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने कहा है कि कांग्रेस सरकार ने 2019 में पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण 14% से बढ़ाकर 27% कर दिया, लेकिन शिवराज सरकार ने इसे लागू करने के प्रयास नही किये. शिवराज जी, ओबीसी का हक मत मारो."

Last Updated : Jul 9, 2021, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details