मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM शिवराज का कथित फर्जी वीडियो वायरल करना दिग्विजय सिंह को पड़ा भारी, FIR हुई दर्ज

By

Published : Jun 15, 2020, 9:40 AM IST

सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक कथित फर्जी वीडियो वायरल करने पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत 12 लोगों पर केस दर्ज किया है.

Digvijay and Shivraj
दिग्विजय और शिवराज

भोपाल। सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कथित फर्जी वीडियो वायरल करने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत 12 लोगों पर केस दर्ज किया है. पुलिस ने ये कार्रवाई बीजेपी द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की है. पुलिस ने एक एफआईआर में 11 लोगों को आरोपी बनाया है, जबकि दूसरी एफआईआर में दिग्विजय सिंह आरोपी हैं.

दिग्विजय ने ट्विटर पर वीडियो जारी किया था. दिग्विजय सिंह को मानहानि, कूट रचना समेत अन्य धाराओं में आरोपी बनाया गया है. उनके खिलाफ पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विश्वास सारंग, रामेश्वर शर्मा और जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी समेत समेत अन्य नेताओं ने शिकायत की थी. इसमें बताया गया कि 21 जनवरी 2020 को शिवराज सिंह ने खुद 2.19 मिनट का यह वीडियो ट्विटर पर जारी किया था, लेकिन दिग्विजय ने कांट-छांट कर 9 सेकंड का वीडियो जारी किया. इसमें सिर्फ यह है कि शराब इतना पिलाओ की पड़े रहें.

जबकि शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ सरकार की गांव-गांव में शराब दुकानों को खोलने की नीति का विरोध कर रहे थे. कांग्रेस का कहना है कि जब ट्विटर से वीडियो हटा दिया तो फिर किस बात की कार्रवाई. क्राइम ब्रांच ने अन्य 11 आरोपियों में ट्वीट, री-ट्वीट और शेयर करने वाले लोगों को भी शामिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details