मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रिलीज से पहले पठान की दहाड़! भोपाल में पहले दिन के सभी शो फुल, हिंदू संगठन करेंगे सिनेमाघर की निगरानी

By

Published : Jan 24, 2023, 11:02 PM IST

Updated : Jan 25, 2023, 10:04 AM IST

pathan

विवादों में रहने के बाद आखिरकार 25 जनवरी को पठान फिल्म रिलाज हो रही है. वहीं भोपाल में पहले दिन के लिए सभी सिंगल स्क्रीन की बुकिंग फुल हो चुकी है. इसके अलावा मल्टीप्लेक्स में 70% ऑनलाइन टिकट बिक गए हैं. साथ ही हिंदू संगठन ने भी सिनेमाघर की निगरानी की बात कही है.

संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष का बयान

भोपाल। हिंदू संगठनों के विरोध और फिल्म की काटछाठ के बाद आखिरकार शाहरुख खान की फिल्म पठान बुधवार से सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फैंस बेसबरी से फिल्म का इंतेजार कर रहे हैं, अधिकतर सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में पहले दिन बुकिंग लगभग फुल हो गई है. भोपाल के सिनेमाघरों में अगले 2 दिन तक इस फिल्म की टिकट बिक चुके हैं. जबकि मल्टीप्लेक्स में 70% ऑनलाइन टिकट बिक गए हैं. किंग खान की 'पठान' अपनी रिलीज से पहले ही लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है. बता दें कि अपनी रिलीज़ से पूरे दो दिन पहले सोमवार तक फिल्म ने एडवांस बुकिंग का एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. भोपाल के कई सिनेमा घरों में फिल्म रिलीज होगी, सभी जगहों पर तैयारी पूरी कर ली गई है. हालांकि कई सिनेमा हॉल संचालकों में डर और असमंजस का माहौल है. वहीं फिल्म के विरोध में हिंदू संगठन भी सड़कों पर उतर सकते हैं, ऐसे में भोपाल में आज बुधवार का दिन गहमागहमी भरा हो सकता है.

सिनेमाघर संचालक का बयान

पठान के लिए पहले दिन सिंगल स्क्रीन फुल: मध्य प्रदेश सिनेमाघर संचालक एसोसिएशन के सेक्रेटरी अजीजुद्दीन का कहना है कि भोपाल में 9 सिंगल स्क्रीन है, जबकि 21 मल्टीप्लेक्स हैं. ऐसे में सभी सिंगल स्क्रीन पहले दिन फुल है. जबकि अगले दिन की भी टिकट लगभग बिक चुकी है. मध्यप्रदेश के सभी सिनेमाघरों में फिल्म की ऑनलाइन टिकट की बुकिंग 50 से 70% के बीच हो चुकी है. पठान फिल्म के गाने में भगवा रंग को लेकर विरोध करने वाले हिंदू संगठन इस पर नजर रखने की बात कह रहे हैं. संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी का कहना है कि इस फिल्म में भगवा रंग को बदनाम करने की साजिश की जा रही थी. जिसको लेकर लगातार विरोध किया गया था. फिलहाल सेंसर बोर्ड के अनुसार फिल्म में कई काटछाट कर दी गई है, ऐसे में इनकी पूरी नजर फिल्म पर रहेगी और उनके साथी गुप्त रूप से फिल्म को देखकर भी आएंगे और हिंदू धर्म को अगर बदनाम करने की साजिश होगी तो उसका विरोध होगा.

Pathan Controversy : पठान के रिलीज से एक दिन पहले लगे पोस्टर, लिखा- नहीं चलने देंगे फिल्म

भोपाल के इन सिनेमाघरों में लगी है पठान: भोपाल के राज सिनेमा जिंसी, संगम सिनेप्लेक्स हमीदिया रोड, मुक्ता A2 सिनेमा भानपुर, पीवीआर औरा मॉल, डीडीएक्स सिनेमा दृष्टि प्लाजा, सिनेपोलिस आशिमा मॉल, इनॉक्स कैपिटल, भारत टॉकीज हमीदिया रोड में पठान फिल्म लगी है. आपको बता दें कि फिल्म में दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान के एक गीत बेशर्म रंग में भगवा कपड़ों में अभिनेत्री बिकनी पहने नजर आई थीं. जिसको लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस फिल्म को लेकर विरोध में बयान दिया था. जिसके बाद से पूरे देश में इस फिल्म को लेकर विरोध शुरू हो गया था. वहीं फिल्म में कुछ दृश्य को कट करने के बाद इसे प्रदर्शित करने की मांग उठी थी. 24 जनवरी यानि की बुधवार को यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलाज हो रही है.

Last Updated :Jan 25, 2023, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details