मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: फायर ब्रिगेड मुख्यालय में डीजीपी विवेक जौहरी ने किया पौधारोपण

By

Published : Jul 10, 2020, 7:13 PM IST

भोपाल में फायर ब्रिगेड मुख्यालय में डीजीपी विवेक जौहरी ने पौधारोपण किया. इस दौरान पर्यावरण संरक्षण को लेकर 200 से ज्यादा पौधे रौपे गए.

dgp while planting
पौधारोपण करते डीजीपी

भोपाल। पर्यावरण संरक्षण को लेकर लगातार पुलिस मुख्यालय भी सक्रिय है. आज प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी विवेक जौहरी ने अग्निशमन सेवा मुख्यालय पहुंचकर पौधारौपण किया. इस दौरान आला अधिकारी भी मौजूद रहे. इसके अलावा अग्निशमन मुख्यालय में 200 से ज्यादा पौधों का रोपण किया गया. जहां नीम, बादाम, नींबू और अमरूद के पौधे भी रौपे गए हैं.

मध्यप्रदेश पुलिस लगातार पर्यावरण संरक्षण को लेकर सजग है. आज डीजीपी विवेक जौहरी ने फायर ब्रिगेड मुख्यालय पहुंचकर पौधारौपण किया. साथ ही आला अधिकारी-कर्मचारियों ने भी अग्निशमन मुख्यालय परिसर में 200 से ज्यादा पौधे रोपे गए है.

जिनमें बादाम, नींबू, नीम, आम, जामून और बेलपत्र के पौधे शामिल हैं. पर्यावरण संरक्षण के लिए पुलिस विभाग इसी तरह कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इससे पहले भी पुलिस मुख्यालय परिसर में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और डीजीपी विवेक जौहरी समेत आला अधिकारियों ने पौधारोपण किया था.

बता दें, प्रदेश में कई जगह बारिश ने अपनी दस्तक दे दी है, इस मौसम में प्रदेशभर में की जगहों पर पौधारोपण किया जा रहा है. साथ ही लोगों को पौधारोपण कर प्रकृति की रक्षा करने की बात कही जा रही है. कई संस्थाएं अभी अपने स्तर पर जनकल्याण के लिए सामूहिक रुप से पौधारोपण कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details