मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बयान पर बवाल: सीएम की फटकार के बाद मंत्री बिसाहू लाल ने फिर मांगी माफी, वीडी शर्मा ने पार्टी की तरफ से जताया खेद

By

Published : Nov 28, 2021, 2:56 PM IST

Updated : Nov 28, 2021, 5:37 PM IST

राजपूत महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी (Minister comment on upper caste women) कर मध्य प्रदेश के खाद्य मंत्री बिसाहू लाल सिंह बूरी तरह से फंसते नजर आ रहे हैं. पूरे मामले पर जहां पार्टी उनसे नाराज है, वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मंत्री बिसाहू लाल को तलब किया है.

Food Supplies Minister Bisahulal Singh
मंत्री बिसाहू लाल के बयान पर नहीं थम रहा बवाल

भोपाल। शिवराज कैबिनेट के मंत्री बिसाहू लाल सिंह (Food Supplies Minister Bisahulal Singh) के बयान पर मध्य प्रदेश में बवाल थम नहीं रहा है. इधर खाद्य मंत्री के बयान पर पार्टी ने भी नाराजगी जाहिर की है. मध्य प्रदेश बीजेपी (Madhya Pradesh BJP) के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कोई भी समाज हो इस तरह के बयान दुर्भाग्यपूर्ण है.

वीडी शर्मा

वीडी शर्मा ने मांगी माफी

मध्यप्रदेश में कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह के बयान पर मचे बवालके बाद संगठन (Madhya Pradesh BJP) ने उनके बयान पर नाराजगी जाहिर की है, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का कहना है कि कोई भी समाज हो इस तरह के बयान दुर्भाग्यपूर्ण है और हम ऐसे किसी बयान का समर्थन नहीं करते. वीडी शर्मा ने कहा कि ऐसे बयान से समाज के किसी व्यक्ति को ठेस पहुंची है तो मैं संगठन मुखिया होने के नाते भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभी लोगों से समाज के वर्गों से क्षमा प्रार्थी हूं.

सीएम शिवराज की फटकार

मां-बेटी का सम्मान पहली प्राथमिकता- सीएम शिवराज

मंत्री बिसाहू लाल सिंह के बयान पर मचे बवाल पर संगठन के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आगे आए हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कार्यकर्ताओं और मंत्रियों को कड़ी चेतावनी दी है संभल कर बोलें. सभी को अनुशासन का पालन करना होगा जो भी गलत बयानबाजी करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. शिवराज ने कहा कि सभी वर्गों की मां बहन और बेटियों का कल्याण और सम्मान बीजेपी सरकार की पहली प्राथमिकता हमने बिसाहूलाल सिंह से बात की है, उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी है. इतना ही नहीं सीएम ने अपने बयान में कहा कि मैंने सख्त चेतावनी दी है और कहा है कि एक-एक शब्द तौल कर बोलना चाहिए, ऐसे कोई शब्द ना हो जिससे गलत संदेश जाए. वही एक बार फिर मंत्री बिसाहूलाल सिंह (Food Supplies Minister Bisahulal Singh) ने अपने बयान पर सार्वजनिक माफी मांग ली है, उन्होंने कहा कि यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं.

करणी सेना और क्षत्रिय समाज का प्रदर्शन

करणी सेना और क्षत्रिय समाज का प्रदर्शन
बता दें कि खाद्य व नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह के खिलाफ राजपूत समाज में आक्रोश है. राजपूत समाज की महिलाओं पर दिए विवादित बयान (Minister comment on upper caste women) पर करणी सेना के कार्यकर्ता (Karni Sena in MP), और क्षत्रिय समाज के लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को भोपाल में करणी सेना के लोगों ने मंत्री बिसाहू लाल सिंह की गाड़ी को घेर लिया था, इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ. वहीं भिंड और मुरैना में भी प्रदर्शन किए गए थे. हालांकि मंत्री बिसाहू लाल सिंह ने अपने बयान पर माफी मांगी है, लेकिन बयान पर हंगामा अभी भी जारी है.

Last Updated : Nov 28, 2021, 5:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details