मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM Modi को लेकर कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का विवादित बयान, इन धाराओं में FIR दर्ज

By

Published : Dec 12, 2022, 11:38 AM IST

Updated : Dec 12, 2022, 1:48 PM IST

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने पीएम मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है, जो अब तूल पकड़ता जा रहा है. फिलहाल भाजपा हमलावर है. इस मामले में एमपी के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के निर्देश के बाद राजा पटेरिया के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. यह केस पन्ना जिले के पवई में दर्ज हुआ है.दूसरी तरफ मामला बढ़ता देख राजा पटेरिया ने भी अपनी सफाई पेश की है. उनका कहना था कि "मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया." कांग्रेस पार्टी ने भी पटेरिया के बयान की निंदा की है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने कहा है कि पार्टी ऐसे बयानों की पक्षधर नहीं है. (Raja Pateria on PM Modi)

Raja Pateria on PM Modi
कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का विवादित बयान

कांग्रेस नेता राजा पटेरिया का विवादित बयान

भोपाल। कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का प्रधानमंत्री मोदी को लेकर एक विवादित बयान सामने आने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. दरअसल उनका एक सभा को संबोधित करते हुए विवादित वीडियो वायरल हो रहा है, इसमें वे सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी के खिलाफ भड़काते हुए नजर आ रहे हैं. फिलहाल मामले में गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा निर्देश पर FIR दर्ज कर ली गई है.

पीएम मोदी के लिए क्या कहा राजा पटेरिया ने:वीडियो में राजा पटेरिया कहते हुए दिख रहे हैं कि,"प्रधानमंत्री मोदी जाति, धर्म और भाषा के आधार पर लोगों को बांट देगा, दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है, इसलिए संविधान बचाना है तो मोदी की हत्या के लिए तैयार रहो". विवादित वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित पूरी भाजपा हमलावर हो गई है. उधर बयान को लेकर पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है, उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा. (Raja Pateria on PM Modi)

पन्ना के पवई में दर्ज हुई FIR:पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का वीडियो वायरल होने के सवाल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान को बेहद आपत्तिजनक माना है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर प्रधानमंत्री के विरुद्ध दिए गए बयान पर राजा पटेरिया के खिलाफ पन्ना जिले के पवई में मुकदमा दर्ज हुआ है. गृहमंत्री ने सुबह ही उनके खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि जनसभा के दौरान धर्म, जाति, अल्पसंख्यक, दलित, आदिवासी संप्रदाय के बीच गढ़ा हुआ वैमनस्य फैलाने का कार्य प्रतीत हो रहा है. इसके चलते इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 451 504,505,506 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है कि मौजूदा कांग्रेस इटालियन कांग्रेस है.

विद्वेष की पराकाष्ठा और घृणा की अति है-शिवराजः इस मामले में मुख्यमंत्री शिवरराज सिंह ने कहा कि "भारत जोड़ो यात्रा का ढोंग करने वालों की असलियत सामने आ रही हैं. माननीय प्रधानमंत्री जी जनता के दिल में बसते हैं." सम्पूर्ण देश के श्रद्धा व आस्था के केंद्र हैं. मैदान में कांग्रेस के लोग उनसे मुकाबला नहीं कर पाते, इसलिए उनकी हत्या की बात कर रहे हैं." "यह विद्वेष की पराकाष्ठा व घृणा की अति है. कांग्रेस के असली भाव प्रकट हो रहे हैं. ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा. एफआईआर दर्ज हो गई है और कानून अपना काम करेगा." (Controversial statement of raja pateria)

भाजपा ने जताई आपत्ति:राजा पटेरिया के बयान को लेकर बीजेपी ने भी कड़ी आपत्ति जताई है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री मोदी की हत्या को लेकर लोगों को इस तरह से उकसाना बेहद गंभीर और निंदनीय है. उन्होंने सवाल उठाया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में क्या इस तरह की साजिश की तैयारी हुई है. उन्होंने इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है. (Former congress minister raja pateria)

MP गृहमंत्री बोले- कमलनाथ रखें यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपना पक्ष, राहुल गांधी को बताई भारत जोड़ने की ट्रिक..

यह है कांग्रेस का असली चेहरा:मामले में भाजपा नेता राजपाल सिंह सिसौदिया ने ट्वीट शेयर करते हुए कहा कि, "यह है ⁦कांग्रेस का असली चेहरा. पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता राजा पटेरिया देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की हत्या का बयान देकर समाज को विभाजित कर भड़काऊ भाषण दे रहे हैं." (controversial statement of raja pateria)

Last Updated :Dec 12, 2022, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details