मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मॉब लिंचिंग कानून पर अपनी ही सरकार पर भड़के आरिफ मसूद, बोले- देश को गांधी की विचारधारा चाहिए, गोड्से की नहीं

By

Published : Jul 22, 2019, 4:57 PM IST

मॉब लिंचिंग कानून को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अभी इसमें कुछ खामियां रह गयी हैं, जिसका सुझाव उन्होंने सदन को सौंप दिया है.

आरिफ मसूद

भोपाल। मॉब लिंचिंग कानून को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग को लेकर ये तय कर देना चाहिए कि जिस जिले में भी घटना हो, वहां के एसपी को तत्काल जिम्मेदार मान लेना चाहिए. उनके हिसाब से इस कानून में और सख्ती बरती जानी चाहिए. अभी इसमें कुछ कमी लग रही है और उन्होंने अपना सुझाव सदन को भी सौंप दिया है.

मॉब लिंचिंग कानून पर आरिफ मसूद का बयान

आरिफ मसूद ने कहा कि सदन में ये बात उठी थी कि सभी लोगों को गाय पालना चाहिए, उसी वक्त उन्होंने सदन में कहा था कि वह गाय अपने घर ले तो जाएंगे, लेकिन अगर उन्होंने ऐसा किया तो वह घर भी नहीं पहुंच पाएंगे.

बीजेपी के बयान पर आरिफ मसूद ने कहा कि पूरे मामले में बीजेपी सिर्फ राजनीति कर रही है. बीजेपी सरकार ने तो गोशालाओं को दो सालों तक राशि भी नहीं दी थी, जब वे गोशाला के अध्यक्ष बने, तब उन्होंने गोशालाओं को राशि उपलब्ध कराया था, इस देश को गांधी की विचारधारा से चलाना चाहिए, गोडसे की विचारधारा से नहीं.

Intro:भोपाल- मॉब लिंचिंग कानून को लेकर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद अपनी ही सरकार को घेरते नजर आए आरिफ मसूद ने कहा कि मॉब लिंचिंग को लेकर यह तय कर देना चाहिए कि जिस जिले में भी घटना हो वहां के एसपी को तत्काल जिम्मेदार मान लेना चाहिए उन्होंने इस कानून को लेकर यह भी कहा कि मेरे हिसाब से इस कानून में और सख्ती की जानी चाहिए अभी इसमें मुझे कुछ कमी लग रही है और मैंने अपना सुझाव सदन में दे भी दिया है।

Body:इसके अलावा विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि सदन में यह बात उठी थी कि सभी लोगों को गाय पालना चाहिए लेकिन मैंने सदन में ही कह दिया कि मैं गाय अपने घर में ही ले जाऊंगा अगर मैंने ऐसा किया तो मैं घर पहुंच ही नहीं पाऊंगा इसके अलावा बीजेपी के बयानों पर आरिफ मसूद कहा कि इस पूरे मामले में बीजेपी सिर्फ राजनीति कर रही है बीजेपी सरकार ने तो गौशालाओं को 2 सालों तक राशि भी नहीं दी थी जब मैं अध्यक्ष बना दो मैंने गौशालाओं को राशि दिलवाई आरिफ मसूद ने यह भी कहा कि इस देश को गांधी की विचारधारा से चलाना चाहिए गोडसे की विचारधारा से नहीं।

बाइट- आरिफ मसूद, विधायक, कांग्रेस।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details