मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सदन में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष का 'महामंथन'

By

Published : Feb 22, 2021, 9:28 PM IST

Updated : Feb 22, 2021, 9:43 PM IST

भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. बैठक में लगातार बढ़ती महंगाई, भू माफिया और कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की जाएगी.

Opposition will surround government in the house
सरकार को सदन में घेरेगा विपक्ष

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने के साथ ही आज नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. बैठक में जिन विषयों को लेकर चर्चा हुई. खास तौर पर लगातार बढ़ती महंगाई, भू माफिया और कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा की जाएगी और सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की जाएगी.

कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक

बीजेपी ने दिखाई पावर: कांग्रेस का वॉकओवर !

सरकार को सदन में घेरेगा विपक्ष

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होने और राज्यपाल के अभिभाषण के बाद आज नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ के निवास पर विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. विधायक दल की बैठक में शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि, पेट्रोल डीजल सम्मिलित लगातार महंगाई आसमान छूती जा रही है. महंगाई के मुद्दे को लेकर विधायक दल की बैठक में विस्तार से चर्चा की जाएगी और सदन में खास तौर पर महंगाई के मुद्दे पर ही सरकार को घेरा जाएगा.

विधानसभा उपाध्यक्ष चुनाव पर भी चर्चा

लंबे समय से मध्य प्रदेश विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ही पद पर बने हुए थे. हाल ही में गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है. ऐसे में कांग्रेस उपाध्यक्ष चुनाव को लेकर भी विधायक दल की बैठक में चर्चा करेगी. पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि बैठक में महंगाई और कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों के अलावा विधानसभा उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी विस्तार से चर्चा की जाएगी.

'30 लाख' के हीरे से चमकी पन्ना के मजदूरों की किस्मत

कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में डीजल पेट्रोल के लगातार बढ़ते दामों और महंगाई के अलावा मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी चर्चा की जाएगी. पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने मीडिया से चर्चा करते हुए सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार और पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे राजधानी में ही एक महिला के साथ बलात्कार और हत्या की कोशिश की गई इससे बड़ी शर्मा वाली कोई बात नहीं हो सकती है. उन्होंने कहा मध्यप्रदेश में माफिया राज है और आए दिन बलात्कार छेड़छाड़ जैसी घटनाएं सामने आ रही है. इसके बावजूद भी सरकार और पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए हैं. इसलिए सदन में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार से जवाब मांगा जाएगा.

Last Updated :Feb 22, 2021, 9:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details