मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने सिंधिया पर साधा निशाना, कहा- करते थे सिर्फ चाटूकारों की भर्ती

By

Published : Jun 6, 2020, 10:06 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 1:38 PM IST

मध्यप्रदेश में विधानसभा की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है. उपचुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है. शनिवार को कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला है. साथ कांग्रेस से बीजेपी शामिल हुए पूर्व विधायकों को उन्होंने सिंधिया का गुलाम करार दिया.

Conversation with Congress leader Govind Singh
कांग्रेस नेता गोविंद सिंह

भोपालlमध्यप्रदेश में विधानसभा की 24 सीटों पर उपचुनाव होना है. उपचुनाव की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी में बैठकों का दौर जारी है. पूर्व सीएम कमलनाथ लगातार बैठक कर रहे हैं और उन सीटों पर मंथन कर रहे हैं, जहां पर उपचुनाव होने हैं. एक-एक सीटों पर घंटों चर्चा की जा रही है. शनिवार को 4 घंटे तक गोहद और मेहगांव सीट को लेकर स्थानीय नेताओं के साथ कमलनाथ ने मंथन किया.

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह से बातचीत


इस बैठक में चंबल संभाग के दिग्गज नेता और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे गोविंद सिंह भी शामिल हुए. बैठक के बाद ईटीवी भारत से गोविंद सिंह ने कहा कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने के कारण पार्टी निचले स्तर तक कमजोर हुई है. ब्लॉक अध्यक्ष तक के नेता पार्टी छोड़कर गए हैं. इसलिए कमलनाथ संगठन को मजबूत करने में लगे हुए हैं, ताकि जब भी चुनाव हों, तो पार्टी मजबूती से लड़ सके.

शनिवार को बातचीत के दौरान एक बार फिर गोविंद सिंह का दर्द छलक पड़ा. गोविंद सिंह का कहना है कि, सिंधिया को पार्टी ने काफी महत्व दिया था. हमारे कई बार विरोध के बाद भी ऐसे नेताओं को टिकट दिए गए, जो टिकट के हकदार नहीं थे और इसी कारण कांग्रेस संगठन पूरी तरह समाप्त हो गया. सिर्फ सिंधिया के वफादार लोग, जो जिंदाबाद के नारे लगाते थे, वहीं पार्टी में रह गए थे और जो जनाधार वाले नेता थे, उन्हें पार्टी में महत्त्व नहीं मिला. क्योंकि वो सिंधिया दरबार में नहीं जाते थे. ऐसे लोगों का ज्योतिरादित्य सिंधिया ने करियर बर्बाद कर दिया. इसके साथ ही गोविंद सिंह ने कहा कि, सिंधिया ने सिर्फ चाटुकार लोगों की भर्ती कर रखी थी और उन्हीं लोगों को टिकट दिलाते थे और ये लोग गुलाम थे. इसीलिए सिंधिया की एक आवाज पर पार्टी छोड़ कर चले गए.

वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी पर गोविंद सिंह का कहना है कि, बीजेपी के अंदर नाराजगी चल रही है और ये नाराजगी स्वाभाविक भी है, क्योंकि जिन नेताओं के खिलाफ वो सालों से लड़े हैं, अब वहीं उनकी पार्टी में शामिल हो गए हैं.

Last Updated : Jun 8, 2020, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details