मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राघवेन्द्र सिंह के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई, कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना

By

Published : Aug 20, 2020, 3:51 PM IST

फेथ बिल्डर के संचालक राघवेन्द्र सिंह तोमर के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छारा मारा है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की राघवेन्द्र सिंह तोमर पर काफी लंबे समय से नजर थी.

bhopal
राघवेन्द्र सिंह के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई

भोपाल। मध्यप्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी के रिश्तेदार राघवेन्द्र सिंह तोमर के खिलाफ आयकर विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि फेथ बिल्डर के संचालक राघवेन्द्र सिंह तोमर पर आयकर विभाग की लंबे समय से नजर थी. आयकर विभाग की शुरूआती कार्रवाई में राघवेन्द्र सिंह के ऑफिस और घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज विभाग को हाथ लगे हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा

फेथ बिल्डर्स सहित कई फर्म के मालिक राघवेन्द्र सिंह तोमर भोपाल से सटे एक जिले में पदस्थ प्रभावशाली आईपीएस अधिकारी के करीबी रिश्तेदार हैं. उनके एक अन्य करीबी रिश्तेदार कई जिलों में एसपी रह चुके हैं.

बताया जाता है कि राघवेन्द्र सिंह की प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार में एक मंत्री से भी बेहद नजदीकियां हैं. बताया जा रहा है कि पिछले दिनों कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने के बाद मंत्री अरविंद भदौरिया राघवेन्द्र सिंह तोमर द्वारा संचालित फेथ क्रिकेट क्लब में ही रूके थे.

नोटबंदी के दौरान एक फर्म से बड़े लेन-देन की आशंका

सूत्रों की मानें तो आयकर विभाग को कोरोना संक्रमण काल के दौरान राघवेन्द्र सिंह तोमर की कंपनियों में कई लोगों ने पैसा लगाया है. राघवेन्द्र सिंह की डायरेक्टशिप वाली दो कंपनियां फेथ होटल्स एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड और श्रीजी प्री पैक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड संचालित की जाती हैं.

कोरोना काल में सरकार के एक मंत्री की कुछ कंपनियों में बिल्डर की पत्नी और परिवार के नाम से भागीदारी में शेयर होने की भी आयकर विभाग को सूचना मिली है. आयकर विभाग को नोटबंदी के दौरान भी बड़ी रकम के ब्लैक से व्हाइट होने की जानकारी मिली है. ऐसे ही लेनदेन को लेकर बिल्डर का एक फर्म संचालक से विवाद हुआ था.

कांग्रेस ने साधा निशाना

उधर कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि आईटी की जद में आए फेथ बिल्डर प्रमुख राघवेन्द्र सिंह तोमर से मंत्री अरविंद भदौरिया के क्या संबंध हैं, किसका, कितना पैसा लगा है, क्या ये भी सच है कि मंत्री कोरोना पॉजिटिव आने के बाद राघवेन्द्र तोमर की एकेडमी में कई दिनों तक रूके थे. उन्होंने मंत्री को पद से हटाने की मांग की है. ट्वीट के साथ केके मिश्रा ने राघवेन्द्र सिंह तोमर द्वारा अरविंद भदौरिया को जन्मदिन पर दी गई बधाई का फोटो भी शेयर किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details