मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Congress accuses Govind Rajput कांग्रेस के जाल में फंसे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, जमीन मामले में कांग्रेस पहुंची आयकर विभाग

By

Published : Dec 27, 2022, 9:57 PM IST

MP के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत एक नए विवाद में फंस गए हैं. उन पर 50 एकड़ जमीन अपनी सास के नाम पर खरीदकर उसे उपहार में वापस लेने का आरोप लगा है.(Congress accuses Govind Singh Rajput) कांग्रेस ने आयकर विभाग को ज्ञापन सौंपकर जांच की मांग की है.

Congress accuses Govind Rajput
कांग्रेस के जाल में फंसे मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

भोपाल।कांग्रेस ने राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के पास बेनामी संपत्ति होने का आरोप लगाया है. (Congress accuses Govind Rajput) प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को भोपाल स्थित आयकर विभाग के कार्यालय पहुंचकर दस्तावेजों के साथ शिकायत की. आयकर उपायुक्त अवध बिहारी पंवार को दस्तावेज सौंप कर बेनामी संपत्ति जब्त करने की मांग की है. उधर, मंत्री राजपूत ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस का उन्हें बदनाम करने का यह षड्यंत्र है. इस मामले में जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्रवाई भी करेंगे.

कांग्रेस पहुंची आयकर विभाग:आयकर विभाग को सौंपी शिकायत में केके मिश्रा ने कहा है कि गोविंद सिंह राजपूत 2020 से अब तक मध्य प्रदेश शासन के मंत्री हैं. इस दौरान उन्होंने गैरकानूनी तरीके से अकूत दौलत अर्जित की है, जिसके जरिए उन्होंने मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कई बेनामी अचल संपत्ति खरीदी है. सागर और भोपाल में रिश्तेदारों के नाम से जमीन खरीदने का आरोप भी कांग्रेस ने लगाया है.

BJP से निष्कासित नेता को मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से जान का खतरा, जमीन की हेराफेरी का किया खुलासा

अकूत संपदा अर्जित करने का आरोप:गोविंद सिंह राजपूत ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 2020 में कांग्रेस छोड़ी थी और भाजपा में शामिल हुए थे. तब कांग्रेस की सरकार गिरी थी और भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनाई थी. राजपूत पर सागर जिले के ग्राम भापेल में 50 एकड़ जमीन खरीदने का आरोप लगा है. दस्तावेजों के मुताबिक गोविंद सिंह राजपूत की सास लाडकुंवर राजपूत पत्नी विश्वनाथ सिंह राजपूत निवासी गिरहानी, जिला सागर के नाम से रजिस्टर्ड सेल डीड बनी है. इसमें उन्होंने कल्पना सिंघई पत्नी स्वर्गीय सतीश कुमार सिंघई से जमीन खरीदने की बात सामने आई है. लाड़कुंवर राजपूत की उम्र 75 वर्ष है और वह एक गृहणी हैं. कांग्रेस का आरोप है कि यह जमीन गोविंद सिंह राजपूत ने ही अपनी सास के नाम पर खरीदी है.

-पीटीआई

ABOUT THE AUTHOR

...view details