मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए सीएम, अन्न योजना को लेकर जेपी नड्डा ने दिए निर्देश

By

Published : Aug 5, 2021, 5:51 PM IST

दिल्ली में एमपी बीजेपी संसदीय दल की बैठक आयोजित की गई. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों को 7 अगस्त से शुरू होने वाली अन्न योजना को लेकर जरूरी दिशा निर्देश दिए.

एमपी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए सीएम
एमपी बीजेपी संसदीय दल की बैठक में शामिल हुए सीएम

भोपाल। दिल्ली में मध्य प्रदेश बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 7 अगस्त से शुरू हो रहे पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना को लेकर पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए. जेपी नड्डा ने पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में रहकर कार्यक्रम को सफल बनाने के निर्देश दिए हैं. बैठक में शामिल हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के बाढ़ के हालातों को देखते हुए बीच में ही फिर से ग्वालियर के लिए रवाना हो गए.

बैठक बीच में छोड़कर रवाना हुए सीएम शिवराज

संसदीय दल की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश के 2 लाख गांवों में दो-दो स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग दी जा रही है. अभी तक 1 लाख 18 हजार स्वयंसेवकों के पंजीयन हो चुके हैं. जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी अकेली पार्टी होगी, जो कोरोना की तीसरी लहर से पहले लोगों की मदद के लिए 4 लाख स्वयंसेवकों को मदद के लिए तैयार करेगी.

एमपी बीजेपी संसदीय दल की हुई बैठक

मध्य प्रदेश बीजेपी संसदीय दल की बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मध्य प्रदेश संगठन प्रभारी पी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेशाध्याक्ष विष्णुदत्त शर्मा और लोकसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक राकेश सिंह उपस्थित थे. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश सरकार और संगठन की प्रशंसा की.

MP: बाढ़ की आड़ में कांग्रेस का कटाक्ष, बीजेपी में चल रहा कुर्सी बचाने और कुर्सी हथियाने का खेल

एमपी बीजेपी संगठन कई प्रदेशों को दिशा देने वाला

जेपी नड्डा ने कहा कि मध्य प्रदेश भाजपा का संगठन, रीति नीति और संस्कारों की दृष्टि से कई प्रदेशों को दिशा देने वाला संगठन है. हम लोगों को ऐसे ही संस्कारों को बनाए रखने का आग्रह सभी से करना चाहिए. जिस किसी भी कार्यकर्ता को स्व. कुशभाऊ ठाकरे जैसे प्रेरणा पुरुष का सानिध्य प्राप्त हुआ है, उन सभी को उनके दिए गए संस्कारों की पूंजी को संभालकर रखना चाहिए.

एमपी बीजेपी संगठन की तारीफ

बैठक में पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने ने मध्यप्रदेश सरकार और संगठन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन और सेवा ही संगठन के तहत बेहतर कार्य हुए हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संगठन द्वारा स्वास्थ्य स्वयंसेवकों की नियुक्ति का कार्य भी बहुत तेजी से चल रहा है. देश के 2 लाख गांवों में दो-दो स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को हम ट्रेनिंग देने वाले हैं. अभी तक 1 लाख 18 हजार के पंजीयन हो चुके हैं. भाजपा अकेली पार्टी होगी जब हम कह सकेंगे कि हमारे 4 लाख स्वयंसेवक कोरोना की तीसरी लहर से पहले लोगों की मदद के लिए तैयार होंगे.

सभी जनप्रतिनिधि अन्न योजना में जुट जाएं

पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार में सभी वर्गों का ध्यान रखा जा रहा है. केन्द्र सरकार में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की बात हो या फिर ओबीसी वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग को नीट में आरक्षण देने का विषय हो. उन्होंने कहा कि आगामी 7 अगस्त को मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का शुभारंभ होने जा रहा है. कोविड संकट के बीच 80 करोड़ लोगों को निःशुल्क राशन वितरण करना कोई छोटी बात नहीं है. इसलिए इस आयोजन को उत्सव के रूप में करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details