मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News: मैहर को जिला बनाने नारायण त्रिपाठी ने इसे दिया क्रेडिट , 44 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी विंध्य जनता पार्टी

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 5, 2023, 7:39 PM IST

Updated : Sep 5, 2023, 9:54 PM IST

MP Election 2023: सीएम शिवराज ने मंगलवार को सतना में मैहर को जिला बनाने की घोषणा की. इस घोषणा के बाद मैहर एमपी का 57वां जिला होगा. वहीं इस ऐलान के बाद मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने सीएम के बजाए किसी और क्रेडिट दिया है. साथ जिले की घोषणा के बाद अब विंध्य प्रदेश की मांग की है.

MP News
नारायण त्रिपाठी

नारायण त्रिपाठी ने ईटीवी भारत से की बात

भोपाल। मैहर एमपी का 57वां जिला होगा, विध्य की राजनीति को गरमाने वाले ऐलान के साथ मध्य प्रदेश में अब मैहर को लेकर क्रेडिट की होड़ मच गई है. अपनी बेबाकी के लिए पहचाने जाने वाले बीजेपी से बागी विधायक नारायण त्रिपाठी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि "मैहर का जिला बनना नारायण त्रिपाठी के बलिदान का नतीजा है. बीजेपी यानि विंध्य जनता पार्टी का ऐलान कर चुके नारायण त्रिपाठी का कहना है कि उनका दूसरा टारगेट अब विंध्य प्रदेश है. उनकी पार्टी 44 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी."

मैहर केवल नारायण त्रिपाठी के बलिदान का नतीजा:मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी के मुताबिक मैहर "अगर मध्यप्रदेश का 57वां जिला बन पाया है तो ये केवल नारायण त्रिपाठी की मेहनत और बलिदान का नतीजा है. हालांकि उन्होंने ये मंजूर किया कि कमलनाथ 2018 में मैहर को जिला बनाने की घोषणा कर चुके थे. 2023 में सीएम शिवराज ने इसकी ना सिर्फ घोषणा की बल्कि जिला बनाने पर अमल भी तुरंत शुरु कर दिया. लेकिन नारायण त्रिपाठी का कहना है कि ये उनके बलिदान का नतीजा है. उनका कहना है कि वे 2014 से मैहर को जिला बनाने की मांग कर रहे हैं. तब बीजेपी उन्हें हाथ जोड़कर पार्टी में लाई थी. नारायण त्रिपाठी ने कहा कि तब हम किसी पैसे के लालच में पद के लिए बीजेपी में नहीं आए थे, केवल पीएम मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए आए थे, लेकिन बीजेपी काम निपट जाता है, तो फूल जाती है तो भूल गए. मैंने अपने विधायक पद की बलि दी."

नारायण त्रिपाठी बीजेपी विधायक

मैहर के बाद अब चित्रकूट भी जिला हो:नारायण त्रिपाठी का कहना है कि "मैहर के बाद अब चित्रकूट को जिला बनाया जाना चाहिए. जहां भगवान राम 11 साल 11 महीने 11 दिन रहे. यूपी में चित्रकूट का अंश भाग है, तो उसे यूपी सीएम योगी ने जिला घोषित कर दिया है, लेकिन एमपी में चित्रकूट उपेक्षित है. उसे भी जिला घोषित करना चाहिए.

अब विंध्य प्रदेश की लड़ाई लड़ूंगा: नारायण त्रिपाठी ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि "मुझे कहा जाता था कि मैहर जिला बना नहीं, ये विंध्य प्रदेश की बात करते हैं, लो मैहर जिला बन गया. अब विंध्य के पुर्नगठन का संघर्ष करूंगा. बीजेपी हो या कांग्रेस ये सब अपनी राजनीति के लिए चुनाव लड़ते हैं. लेकिन हमारी पार्टी विंध्य के पुर्ननिर्माण के लिए चुनाव लड़ेगी. विंध्य के लोगों को शिक्षा स्वास्थ्य मिल सके. खनिज संपदा का जो अकूत भंडार है, उसका सही इस्तेमाल हो. त्रिपाठी ने कहा कि आज विंध्य के लोगों को बच्चों को आगे पढ़ने बाहर भेजना पड़ता है. इलाज कराना हो तो नागपुर जाना पड़ता है. विकास की बात करते हैं. रीवा में फ्लाईओवर बना देने से विकास नहीं हो जाता."

ये भी पढ़ें...

44 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वीजेपी पार्टी:नारायण त्रिपाठी की पार्टी 44 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. त्रिपाठी के मुताबिक वे एक-एक सीट पर दौरा कर चुके हैं. लोगों को जोड़ा है. ये लड़ाई विंध्य के भविष्य की लड़ाई है. उनका कहना है कि "ये भावनात्मक जुड़ाव है. क्या बीजेपी कांग्रेस के विंध्य के उपेक्षित नेता आपके संपर्क में हैं. इस सवाल के जवाब में नारायण त्रिपाठी कहते हैं, हमें नेता की जरुरत नहीं, उस जनता की जरुरत जो नेता बनाती है."

जन आर्शीवाद यात्रा में बद्दुआ मिलेंगी: नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि "जन आशीर्वाद यात्रा विंध्य में है. जहां किसान मर रहा है. आम आदमी परेशान है, यहां किसका आशीर्वाद मांगने जा रही है बीजेपी. जनता की केवल बदुदुआएं ही मिलेंगी."

Last Updated :Sep 5, 2023, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details