मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP के बीजेपी विधायक के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR, 29 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप

By

Published : Oct 22, 2021, 10:07 PM IST

बैंक से धोखाधड़ी के आरोप में बीजेपी विधायक सुरेन्द्र पटवा और उनकी पत्नी के खिलाफ CBI ने FIR दर्ज की है. इस मामले में CBI ने पटवा के इंदौर और भोपाल स्थित घर पहुंचकर जरूरी दस्तावेज भी जब्त किए हैं.

MP के इस बीजेपी विधायक के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR
MP के इस बीजेपी विधायक के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे और पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा और उनकी पत्नी मोनिका पटवा के खिलाफ सीबीआई ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने पटवा के भोपाल, इंदौर स्थित आवास और ऑफिस में सर्चिंग करते हुए जरूरी दस्तावेज बरामद किए हैं. सुरेन्द्र पटवा भोजपुर से बीजेपी विधायक हैं. उनपर मेसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर रहते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा से 29.41 करोड़ की धोखाधड़ी करने का आरोप है. उनकी इस कंपनी का नाम अब भागवती पटवा ऑटोमेटिव हो गया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने CBI से की शिकायत

इस मामले में बैंक ऑफ बड़ौदा ने सीबीआई से शिकायत की थी. बैंक ऑफ बड़ौदा ने शिकायत की थी कि "साल 2014 से 2017 के दौरान कंपनी ने बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ 29.41 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है. कंपनी ने आईडीबीआई के द्वारा दी गई ओवर क्रेडिट की सुविधा लेने के बाद 13 सितंबर 2014 को बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा 36 करोड़ रुपए की राशि कार्यशील पूंजी ऋण एवं सावधि ऋण बढ़ाया गया. बाद में 2 मई 2017 को इस लोन को एनपीए घोषित कर दिया गया था. इसके बाद बैंक द्वारा सीबीआई को जालजासी की शिकायत दर्ज कराई गई.

पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा को हुई सजा, 25 हजार के निजी मुचलके पर मिली जमानत

चेक बाउंस के मामले में हो चुकी है सजा

इससे पहले चेक बाउंस के एक मामले में बीजेपी विधायक सुरेन्द्र पटवा को भोपाल की कोर्ट एक साल की सजा सुना चुकी है. हालांकि बाद में सुरेन्द्र पटवा को इस मामले में जमानत मिल गई थी. लेकिन अब इस मामले में CBI ने उनके और उनकी पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details