मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जाने मध्यप्रदेश की अब तक की सभी टॉप खबरें

By

Published : Oct 2, 2021, 11:02 AM IST

एक क्लिक पर जाने मध्यप्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

TOP NEWS
एक क्लिक पर जाने मध्यप्रदेश की अब तक की सभी टॉप खबरें

गांधी जयंती पर नाथूराम गोडसे और आप्टे को भी किया जाएगा याद, हिंदू महासभा ने रखी विचार गोष्ठी
गांधी जयंती (gandhi jayanti) पर हिंदू महासभा, नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को भी याद कर रही है. इसके लिए हिंदू महासभा ने अनोखी विचार गोष्टी रखी है, जिसमें बापू के साथ-साथ नाथूराम गोडसे और आप्टे को भी किया जाएगा.

गांधी जयंती पर BJP ने शुरू किया स्वच्छता अभियान, खादी के प्रोत्साहन पर भी रहेगा जोर
आज के दिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma gandhi) का जन्म 2 अक्टूबर 1869 को गुजरात (Gujarat) के पोरबंदर में हुआ था. ऐसे में भारत समेत दुनियाभर के कई देश बापू की 151वीं गांधी जयंती मना रहे हैं. गांधी जयंती (Gandhi jayanti) के मौके पर बीजेपी (BJP) के पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता बूथ स्तर तक स्वच्छता अभियान (Swachh Bharat Mission) चलाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का पुण्य स्मरण करेंगे.

Fuel Price Today: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अपने शहर में प्रति लीटर की कीमत
देश में इन दिनों पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में लगातार फेरबदल जारी है. आइए जानते हैं आपके शहर में शनिवार, 2 अक्टूबर को क्या रहे पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Today) के दाम.

Gold-Silver Rate: अक्टूबर के दूसरे दिन फिर हुआ सोने-चांदी की कीमतों में बदलाव, जाने आज का भाव
शनिवार को गोल्ड और सिल्वर के रेटों में वृद्धि हुई. आज चांदी के दाम 700 रुपये प्रति किलो बढ़े वहीं सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम पर 370 रुपये बढ़ गई है. राजधानी भोपाल में शनिवार को 24 कैरेट सोने के दाम 46,810 रुपए प्रति 10 ग्राम रहे.

'मामा' ने भांजे को बना दिया भिखारी! शिक्षक भर्ती में सेलेक्शन के बाद भी गलियों में मांग रहा भीख
भिंड से लेकर भोपाल तक एक शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यार्थी ने पद यात्रा शुरू की है. युवक इस दौरान घर-घर जाकर लोगों से भीख भी मांग रहा है. युवक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं वीडियो को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने भी ट्वीट करते हुए शिवराज सरकार पर निशाना साधा है.

MP में उपचुनाव के ग्राउंड मैनेजमेंट में जुटी पार्टियां, BJP ने निकाला चुनाव आचार संहिता का तोड़, पड़ोसी जिलों में यात्राएं और आदिवासी महाकुंभ का होगा आयोजन
एमपी में जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनकी सर्वे रिपोर्ट से परेशान सत्ताधारी पार्टी ने इसका तोड़ निकाल लिया है. आपको बतादें कि उपचुनाव और 2023 में होने वाले राज्य विधानसभा के चुनावों को लेकर बीजेपी का पूरा फोकस ओबीसी और 22 फीसदी आदिवासी आबादी को रिझाने को लेकर जिसके लिए पार्टी महाकुंभ के जरिए आदिवासी वर्ग को लुभाने की रणनीति बना चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की इंदौर की तारीफ, कहा- 'इंदौर यानी स्वच्छता में टॉपर शहर'
दिल्ली में आयोजित स्वच्छ भारत मिशन और अमृत योजना (Swachh Bharat Mission and AMRUT Scheme) संबंधित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इंदौर शहर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'दुनिया जानती हैं इंदौर यानी स्वच्छता में टॉपर शहर.

दशकों बाद भी 'बापू की विरासत' को सहेजे हुए है 'गांधी का गांव', जानिए क्या है MP के सुलखमा गांव की कहानी
मजबूरी का नाम महात्मा गांधी! ये कहावत अक्सर सुनने को मिल जाती है, शौक नहीं बल्कि इसी मजबूरी के चलते सुलखमा गांव के लोग आज भी बापू की यादों को संजोये हुए हैं क्योंकि जिस दिन चरखा नहीं चलता, उस दिन उनका चूल्हा नहीं जलता. इसे लोग गांधी के गांव के नाम से भी बुलाते हैं.

कांग्रेस का ऐसा हाल क्यों हुआ, कृषि मंत्री तोमर से सुनिए: बोले- शिव'राज' Safe, कोई खतरा नहीं
ग्वालियर पहुंचे कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) ने कहा कि कांग्रेस अपने बोझ से परेशान है. वो विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पा रही. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व अप्रसांगिक हो गया है.

टिकटों पर माथापच्ची: हाथ जोड़कर बोले हर्ष-अभी कुछ तय नहीं, अर्चना की मांग- मैं नहीं, तो वो भी नहीं, वीडी बोले-आलाकमान करेगा फाइनल
एमपी में उपचुनाव के लिए कई दावेदार सामने आ रहे हैं. पार्टी में टिकट पर मंथन चल रहा है. बीजेपी चीफ वीडी शर्मा ने साफ कर दिया है कि आलाकमान ही फाइनल नाम तय करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details