मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal News: OLX पर बाइक बेचने के नाम पर युवक से ठगी, आरोपी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

By

Published : Apr 14, 2023, 10:30 PM IST

शाहपुरा थाना क्षेत्र में ओएलएक्स पर बाइक बचने के नाम पर आरोपी ने एक युवक के साथ 63 हजार 600 रुपये की धोखाधड़ी की है. ये मामला 31 अक्टूबर 2022 का है. इस मामले को लेकर थाना प्रभारी अवधेश भदोरिया ने बताया कि मामले में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है.

Bhopal News
ओएलएक्स पर बाइक बेचने के नाम पर युवक से ठगी

भोपाल।मध्यप्रदेश में साइबर अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. स्टेट साइबर विभाग की ओर से लगातार लोगों को एडवाइजरी जारी करके ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए जागरूक किया जाता है, उसके बाद भी शातिर अपराधी वारदात को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में ओएलएक्स पर विज्ञापन देकर गाड़ी का सौदा करने के नाम पर भोपाल के रहने वाले एक युवक के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जिसमें आरोपी ने फरियादी से पैसे भी ले लिए और उसको गाड़ी भी नहीं दी. इस पर साइबर क्राइम में हुई शिकायत पर शाहपुरा थाना में मामला दर्ज किया है.

साल 2022 का है मामलाः इस मामले में राजधानी भोपाल के शाहपुरा थाना के थाना प्रभारी अवधेश भदोरिया ने बताया कि शाहपुरा थाना क्षेत्र के छावनी शाहपुरा निवासी अनुराग यादव कॉलेज स्टूडेंट है, उसने ओएलएक्स पर एक गाड़ी बेचने का विज्ञापन देखा था. इसके बाद उसने उसमें दिए गए मोबाइल नंबर पर गाड़ी खरीदने के लिए संपर्क किया और गाड़ी खरीदने की इच्छा जाहिर की थी. इसके बाद गाड़ी मालिक और फरियादी के बीच गाड़ी का सौदा हो गया. पिछले साल 31 अक्टूबर 2022 को गाड़ी मालिक ने उससे 63 हजार 600 रुपये ऑनलाइन उसके खाते में ट्रांसफर करने के बाद गाड़ी देने की बात कही, लेकिन उसने गाड़ी नहीं दी.

क्राइम से जुड़ी खबरें...

आरोपी के खिलाफ केस दर्जःइसके बाद फरियादी की ओर से जब बार-बार गाड़ी मांगने पर भी आरोपी ने गाड़ी नहीं दी, तो आखिर में तंग आकर मामले की शिकायत साइबर क्राइम पुलिस से की, जिसकी जांच के बाद शून्य पर केस दर्ज कर डायरी शाहपुरा थाना पुलिस को भेजी गई. थाना प्रभारी अवधेश भदोरिया ने बताया कि इस पूरे मामले में केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर आरोपी का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details