मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal Crime News: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 20 लाख की लूट के 2 आरोपी पकड़े

By

Published : Jun 3, 2023, 1:29 PM IST

भोपाल पुलिस ने 20 लाख की लूट के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पुलिस फरार 4 आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. पकड़े गए आरोपी हैदराबाद के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

Bhopal Crime News
पुलिस ने 2 आरोपी पकड़े

भोपाल। राजधानी के हबीबगंज थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुजरात की एक फर्म के लिए कलेक्शन का काम करने वाले युवक से 20 लाख रुपए की लूट करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों ने 20 लाख रुपये की लूट की है. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है. साथ में फरार 4 आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है.

कलेक्शन एजेंट से की थी चोरीःजानकारी के अनुसार, 17 मई को हबीबगंज थाना क्षेत्र में गुजरात की एक फर्म के कलेक्शन एजेंट के साथ कुछ लोगों ने अपने आप को पुलिसकर्मी बताकर मारपीट करते हुए उनसे 20 लाख रुपये की लूट की थी. फर्म के मालिक गुजरात के रहने वाले सेठ पोपटलाल भोपाल आए और उन्होंने इस पूरे मामले में शिकायत दर्ज कराई. उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और उसके बाद इस पूरे मामले में पुलिस जानकारी जुटाने में जुट गई. 17 मई को वाहन क्रमांक TS 07 JN 5340 से आरोपियों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने हबीबगंज थाना क्षेत्र के सभी होटलों को चेक किया. इस संबंध में हैदराबाद से कुछ लोगों के यहां आकर रुकने की पुष्टि हुई. तकनीकी जानकारी के आधार पर जब पुलिस ने इस पूरे मामले में छानबीन की, तब 26 मई को भोपाल में आने वाले और जाने वाले शहरों के टोल टैक्स और रास्तों के फुटेज तलाशे गए. इस संबंध में एक जानकारी सामने आएगी.

4 आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिसः मध्यप्रदेश में राजस्थान के शहरों में इस गाड़ी नंबर की उपस्थिति दर्ज की गई है और सुबह ब्यावरा राजगढ़ रोड पर सोनकच्छ टोल प्लाजा के पास गाड़ी की सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी कर रोका, तो उसमें से आरोपी बतुल्ला, महेश व सिंघम कृष्णा जो कि तेलंगाना हैदराबाद का रहने वाले हैं उनको गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ कि तो उन्होंने बताया कि लूटी गई राशि में से खेती की जमीन खरीदने के लिए और क्रिकेट की सट्टा बैटिंग ऐप के माध्यम से बैंक खाते में 10 लाख रुपये जमा कर अन्य खातों में 2 लाख रुपये ट्रांसफर किए हैं. इन खातों का पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है. वहीं शेष राशि इनके पास से नकद बरामद हुई है. इनके चार अन्य साथी अनिल, शेखर, सतीश और प्रदीप फरार चल रहे हैं. पुलिस इन आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें...

2 आरोपी किए गिरफ्तारःइस मामले पर पुलिस उपायुक्त साईं कृष्णा ने बताया कि ''20 लाख रुपए की लूट करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनसे पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है. बाकी फरार 4 साथियों की पुलिस तलाश कर रही है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details