मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP संविदा स्वास्थ्य कर्मियों को कांग्रेस का समर्थन, अरूण यादव ने कहा- सरकार बनते ही करेंगे नियमित

By

Published : Dec 27, 2022, 4:05 PM IST

Updated : Dec 27, 2022, 4:28 PM IST

विधानसभा चुनाव (mp assembly election 2023) के पहले कर्मचारी वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस लगातार कर्मचारियों की मांगों का समर्थन कर रही है. (Congress support contract health workers) कांग्रेस ने अब संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की मांगों का समर्थन किया है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव सहित कांग्रेस नेताओं ने धरना स्थल पहुंचकर आंदोलनरत संविदा स्वास्थ्यकर्मियों से मुलाकात की और कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आते ही संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को नियमित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजस्थान सरकार ने भी सीएचओ को नियमित करने का काम किया है.

Congress support contract health workers
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के समर्थन में कांग्रेस

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के समर्थन में कांग्रेस

भोपाल।संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. (bhopal contract health worker strike) ट्विटर पर सविंदा मुक्त मध्यप्रदेश का हैसटैग भी टेंड करा रहे हैं. इस धरने में सोमवार को पांचवे दिन कांग्रेसियों का भी समर्थन रहा और वह उनके साथ धरने पर पहुंचकर कर्मचारियों के साथ सरकार के फिलाफ सुर में सुर मिलाने लगे हैं. (Congress support contract health workers) इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को नियमित किए जाने की बात कही.

स्वास्थ्यकर्मियों का जेल भरो आंदोलन:संविदा स्वास्थ्यकर्मी 15 दिसंबर से प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. स्वास्थ्यकर्मी अपने नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं. कर्मचारियों का कहना है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को दूसरे राज्यों की तरह प्रदेश में भी नियमित किया जाएगा. अपनी इस मांग को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. पिछले दिनों भोपाल में आंदोलनरत कर्मचारियों द्वारा निरीक्षण पर जेपी हॉस्पिटल आए स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का घेराव करने पर पुलिस ने 10 कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था. अब इन कर्मचारियों की मांगों का कांग्रेस ने समर्थन किया है.

अर्थी निकालकर किया अंतिम संस्कार:मंदसौर में भी अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य कर्मी के पुतले की अर्थी निकालते हुए उसका अंतिम संस्कार करके विरोध प्रदर्शन किया. गांधी चौराहे पर हुए विरोध प्रदर्शन में महिलाओं ने भी पुरुष कर्मियों के साथ इस अनूठे प्रदर्शन में बराबर की हिस्सेदारी निभाई.

संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के साथ भूरिया ने सरकार को दी चेतवानी, कहा- 24 घंटे में नहीं किया रिहा तो होगा जेल भरो आंदोलन
पुरानी पेंशन बहाली का समर्थन कर चुकी कांग्रेस:कर्मचारी संगठनों द्वारा लगातार उठाई जा रही पुरानी पेंशन बहाली के मुद्दे का भी कांग्रेस समर्थन कर चुकी है. कमलनाथ ऐलान कर चुके हैं कि सरकार बनने पर प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की जाएगी. इसके अलावा पिछले दिनों कमलनाथ पुलिसकर्मियों के साप्ताहिक अवकाश को लागू करने की भी बात कह चुके हैं.

Last Updated : Dec 27, 2022, 4:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details