मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP BJP अध्यक्ष VD शर्मा के ससुर के युनिवर्सिटी में VC बनने पर बवाल! गोविंद सिंह ने PM को लिखा पत्र

By

Published : Nov 30, 2022, 4:49 PM IST

Updated : Nov 30, 2022, 7:33 PM IST

जबलपुर स्थित कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति के पद पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की नियुक्ति को लेकर बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है (appointment of vd sharma father in law issue). विधानसभा में कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने वीडी शर्मा के ससुर की नियुक्ति को नियमों के विरुद्ध बताया है. इसके अलावा डॉ. गोविंद सिंह ने वीडी शर्मा की पत्नी का भी पत्र में जिक्र किया है.

appointment of vd sharma father in law
गोविंद सिंह ने पत्र लिख उठाए सवाल

भोपाल। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के ससुर प्रमोद कुमार मिश्रा की जवाहरलाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति के पद पर हुई नियुक्ति को लेकर एक बार फिर बवाल खड़ा हो गया है (appointment of vd sharma father in law issue). नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखी है (govind singh wrote letter to pm modi), जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि वीडी शर्मा के ससुर प्रमोद कुमार मिश्रा की नियम विरुद्ध 5 वर्ष के लिए नियुक्ति दी गई है. चिट्ठी में आरोप है कि इसी तरह से प्रदेश के अनेक विश्वविद्यालयों में विद्वान और पात्र आवेदकों की उपेक्षा करके बीजेपी के मंत्री और नेताओं के करीबी उपकृत किये जा रहे हैं.

गोविंद सिंह ने पीएम को लिखा पत्र

वीडी शर्मा के ससुर के मामले में पीएम को चिट्ठी:नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पीएम मोदी को लिखी इस चिट्ठी में कहा है कि आप ये सार्वजनिक रूप से कहते हैं कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा, लेकिन एमपी में बीजेपी के सांसद और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने ससुर प्रमोद कुमार मिश्रा को नियम विरुद्ध जवाहर लाल कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति बनवाया है (govind singh said appointment was against rules). नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि प्रमोद कुमार मिश्रा की आयु 67 वर्ष है. जबकि नियमों में प्रावधान ये है कि 70 वर्ष से अधिक उम्र होने पर कोई भी व्यक्ति कुलपति के पद पर नहीं रह सकता. 67 वर्ष से अधिक उम्र का शिक्षाविद आवेदन नहीं कर सकता.

गोविंद सिंह ने पीएम को लिखा पत्र

वीडी शर्मा के ससुर बने कुलपति! क्या BJP प्रदेश अध्यक्ष की छवि खराब करने की साजिश, पार्टी में ही उठे सवाल

वीडी शर्मा की पत्नि का भी उल्लेख:इस चिट्ठी में नेता प्रतिपक्ष ने वीडी शर्मा की पत्नी का भी जिक्र किया है. बताया है कि इसी विश्वविद्यालय में वीडी शर्मा की पत्नी भी सेवारत हैं. जिन्हें सुविधा की दृष्टि से भोपाल में संलग्न कराया गया है. जबकि कृषि विश्वविद्यालयों में शिक्षकों की कमी है. नेता प्रतिपक्ष का आरोप है कि बीजेपी के राज में इसी तरह से एसएन शुक्ला विश्वविद्यालय शहडोल में अपात्रों की नियुक्तियां की गई है. केवल जबलपुर और शहडोल ही नहीं प्रदेश के अनेक विश्वविद्यालयों में विद्वान व पात्र आवेदकों की उपेक्षा कर बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं के करीबियों की नियुक्ति की जा रही है. डॉ गोविंद सिंह ने लिखा है की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मामले में संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करें.

Last Updated : Nov 30, 2022, 7:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details