मध्य प्रदेश

madhya pradesh

निर्मला सीतारमण का एमपी दौरा, CM शिवराज का अफसरों को निर्देश, वित्त मंत्री को प्रेजेंटेशन दिखाकर मांगी जाए मदद

By

Published : Nov 29, 2022, 3:21 PM IST

Updated : Nov 29, 2022, 4:01 PM IST

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भोपाल प्रवास के दौरान राज्य सरकार आने वाले वित्त वर्ष में केंद्र से अधिकतम बजट की डिमांड (Demand maximum budget from center) करेगी. इसके साथ ही ऋण लेने की सीमा पर छूट की मांग का प्रस्ताव भी जीएसडीपी ग्रोथ के आधार पर वित्त मंत्री को दिया जाएगा. केन बेतवा लिंक परियोजना के लिए केंद्र से मिलने वाली राशि की मांग भी की जाएगी. इसके साथ ही चुनावी साल में राज्य सरकार की योजनाओं के लिए अधिकतम राशि लेने के प्रयास किए जाएंगे.

Finance Minister Sitharaman Bhopal Visit
वित्त मंत्री सीतारमण को प्रेजेंटेशन दिखाकर मांगी जाएगी अधिकतम राशि

भोपाल। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन के साथ अधिकारियों की बैठक होगी. इसी को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश के वित्त अधिकारियों के साथ बैठक की. इसमें केंद्र से ली जाने वाली राशि और साथ ही आने वाले बड़े प्रोजेक्ट को राशि दिए जाने का प्रेजेंटेशन केंद्रीय वित्त मंत्री के सामने रखने की तैयारी की.

वित्त मंत्री सीतारमण को प्रेजेंटेशन दिखाकर मांगी जाएगी अधिकतम राशि

वित्त विभाग के अफसर देंगे प्रेजेंटेशन :वित्त मंत्री सीतारमण के सामने वित्त विभाग के अफसरों की ओर से दिए जाने वाले प्रेजेंटेशन में केंद्र से राज्य को अपेक्षित पेंडिंग राशि की जानकारी देकर चालू वित्त वर्ष में समय पर राशि जारी करने का आग्रह भी किया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्राथमिकता वाली केन- बेतवा लिंक परियोजना और अटल चंबल मुख्यमंत्री एक्सप्रेस वे के लिए केंद्र की ओर से अधिकतम राशि की मांग की जाएगी. वित्त मंत्री सीतारमण दोपहर सीएम शिवराज के साथ मुलाकात के बाद वित्त अधिकारियों की बैठक में शामिल होंगी.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज भोपाल आएंगी, व्याख्यान माला को करेंगी संबोधित

बड़ी योजनाओं के लिए मांगेंगे राशि :इस बैठक में केंद्र सरकार की ओर से अलग-अलग योजनाओं में दी जाने वाली राशि रिलीज करने पर प्रेजेंटेशन के साथ चुनावी साल में प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं के हिसाब से अधिकतम राशि दिए जाने पर फोकस किया जाएगा. पिछली बैठक में प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा केन- बेतवा लिंक परियोजना के लिए 1023 करोड़ रुपये के केंद्रांश का देने का आग्रह केंद्रीय वित्त मंत्री से कर चुके हैं.

Last Updated :Nov 29, 2022, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details