मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शराब बिक्री को लेकर प्रदेश में राजनीति, अब एमआरपी से महंगी शराब बेचने पर होगी ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Aug 11, 2020, 10:13 AM IST

कांग्रेस के विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद प्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा ने अधिकारियों को किसी भी शराब ठेकेदार के द्वारा अधिक मूल्य पर शराब बेचने के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Bhopal News
भोपाल न्यूज

भोपाल|प्रदेश में शराब की बिक्री को लेकर एक बार फिर राजनीति गरमाने लगी है, प्रदेश में होने वाले 27 विधानसभा के उपचुनाव से पहले बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे हमला करने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहती है, यही वजह है कि प्रदेश के पूर्व आबकारी मंत्री और कांग्रेस के विधायक बृजेंद्र सिंह राठौर के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद प्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री जगदीश देवड़ा ने देर रात ही अधिकारियों को निर्देशित किया है कि यदि प्रदेश में किसी भी शराब ठेकेदार के द्वारा अधिक मूल्य पर शराब बेची गई तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

बता दें कि सोमवार को पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश के पूर्व आबकारी मंत्री और कांग्रेस विधायक बृजेंद्र सिंह ने आरोप लगाया था कि प्रदेश सरकार के आबकारी विभाग में जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है यही वजह है कि प्रदेश में शराब माफिया द्वारा आम जनता को एमआरपी से अधिक दर शराब बेची जा रही है, इसकी वजह से राज्य सरकार को भी राजस्व की भारी हानि उठाना पड़ रही है. मामले का संज्ञान लेते हुए देर रात ही वाणिज्यिक कर, वित्त, योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री जगदीश देवड़ा ने जारी जानकारी में बताया है कि प्रदेश में शराब ठेकेदारों द्वारा एमआरपी से अधिक दर पर मदिरा विक्रय करने की कोई शिकायत उपभोक्ता द्वारा किये जाने पर संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध जांच कर कठोर कार्रवाई की जाएगी .

मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना कंट्रोल करने के तहत भारत सरकार द्वारा जारी निर्देशों के तहत मदिरा दुकानें बंद करने के आदेश जारी किए गए थे, साथ ही विभिन्न जिलों में स्थानीय परिस्थितियों के मद्देनजर कलेक्टर्स द्वारा विभिन्न समयों में मदिरा दुकानें बंद करने के आदेश जारी किए गए. उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि उपभोक्ता यदि अधिक कीमत पर शराब बेचे जाने की शिकायत करता है तो संबंधित ठेकेदार के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्रवाई हर हाल में की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details