मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मिलावट पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गश्त के दौरान पकड़ा नकली दूध

By

Published : Mar 3, 2021, 10:47 AM IST

भिंड पुलिस ने भारी मात्रा में नकली दूध बनाने का सामना जब्त किया है. पुलिस ने रूटीन गश्त के दौरान ये कार्रवाई की है.

Bhind
Bhind

भिंड। जिला पुलिस ने भारी मात्रा में नक़ली दूध बनाने का सामान पकड़ा है. पुलिस ने रूटीन गश्त के दौरान रास्ते से गुज़र रहे पिकअप वाहन से क़रीब 60 बोरी ग्लूकोस पाउडर और क़रीब डेढ़ क्विंटल हाइड्रोजन पैरोक्साइड बरामद किया है. फ़िलहाल पुलिस ने वाहन चालक को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

मिलावट पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

रूटीन गश्त के दौरान बड़ी सफलता

भिंड पुलिस ने नकली दूध बनाने का सामान से भरी लोडिंग गाड़ी पकड़ने में सफलता हासिल की है. भिंड के सीएसपी आनंद राय और देहात थाना प्रभारी ध्यानेन्द्र सिंह पुलिस बल के साथ प्रतिदिन की तरह पैदल गश्त के लिए निकले हुए थे, तभी गौरी के किनारे लोडिंग वाहन तेजी से चलाते हुए निकला जिसकी संदिग्ध अवस्था को देखते हुए पुलिस ने वाहन को रुकवाया और उसकी तलाशी लेने पर लोडिंग वाहन में नकली दूध बनाने का सामान पकड़ा गया.

केमिकल से बना दूध बेचने सप्लाई करने पर डेयरी संचालक के खिलाफ FIR


भरी तादात में मिलावटी दूध बनाने की सामग्री बरामद

तलाशी के दौरान मिले सामान में 1.5 टन ग्लूकोज पाउडर और करें 1.5 क्विंटल हाइड्रोजन पराक्साइड की कैने बरामद हुई, जिनके ज़रिए मिलावट माफिया द्वारा नकली दूध तैयार किया जाता है. जब पुलिस द्वारा गाड़ी चालक से सामान के बारे में पूछताछ की गई तो उसके संतोषजनक उत्तर नहीं दिया. जिसपर पुलिस ने वाहन चालक को हिरासत में लिया है और मामले की जांच के लिए खाद्य विभाग की टीम के सुपुर्द कर समान के सेम्पल ले कर जांच शुरू कर दी है.

खाद्य सुरक्षा विभाग का काम, कर रही पुलिस

बता दें, भिंड ज़िले में लगातार पुलिस द्वारा मिलावट माफ़ियाओं पर लगाम कसने के लिए ताबड़ तोड़ कार्रवाई की जा रही है या कहा जाए कि जो काम खाद्य सुरक्षा विभाग को करना चाहिए वह भिंड की पुलिस कर रही है लेकिन इस तरह के कार्रवाइयों से कहीं न कहीं मिलावट माफ़ियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details