मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कुल्हाड़ी मंगाकर खुद ही ट्रांसफॉर्मर के नीचे उगी झाड़ियां साफ करने लगे उर्जा मंत्री, जेई को पहनाई 'शर्मिंदगी की माला'

By

Published : Sep 5, 2021, 10:16 PM IST

Updated : Sep 7, 2021, 3:27 PM IST

mp-energy-minister-pradyuman-singh-tomar
कुल्हाड़ी मंगाकर खुद ही ट्रांसफॉर्मर के नीचे उगी झाड़ियाँ साफ़ करने लगे उर्जा मंत्री

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अनोखे अंदाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. वे एक बार फिर एक्शन मूड में दिखे, ट्रांसफार्मर के नीचे उगी झाडियों को देखकर ऊर्जा मंत्री खुद ही कुल्हाड़ी लेकर इन झाड़ियों को काटने में जुट गए. उर्जा मंत्री भिंड़ जिले के एक दिवसीय दौरे पर समीक्षा बैठक करने पहुंचे थे.

भिंड़।नालियों की सफाई हो या ट्रांसफॉर्मर पर चढ़कर बिजली की अवैध लाइन काटना ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपने अनोखे अन्दाज को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. वे एक बार फिर एक्शन मूड में दिखे, ट्रांसफार्मर के नीचे उगी झाडियों को देखकर ऊर्जा मंत्री खुद ही कुल्हाड़ी लेकर इन झाड़ियों को काटने में जुट गए.

कुल्हाड़ी मंगाकर खुद ही ट्रांसफॉर्मर के नीचे उगी झाड़ियाँ साफ़ करने लगे उर्जा मंत्री

समीक्षा बैठक लेने पहुंचे थे मंत्री
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भिंड के एन्डौरी गांव में गौ-घर का उद्घाटन करने और भिंड जिले की विद्युत समीक्षा बैठक लेने एक दिवसीय प्रवास पर भिंड पहुंचे थे. यहां से वापस लौटते समय रास्ते में खनेता गांव में उन्होंने सड़क किनारे लगे बिजली के ट्रांसफार्मर के नीचे खड़ी झाड़ियों को देखा. इसके बात उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. मंत्रीजी ने खुद ही पड़ोस के घर से कुल्हाड़ी मांगी और ट्रांसफॉर्मर के नीचे खड़ी झाड़ियों और पेड़ों को काटने में जुट गए.

जूनियर इंजीनियर को पहनाई 'शर्मिंदगी की माला'
बिजली चोरी रोकने में नाकाम और ट्रांसफॉर्मर के आस पास झूलती कटिया की तारों को देखकर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने अपने साथ चल रहे गोहद विद्युत विभाग के जूनियर इंजीनियर को फटकार लगाई और ठीक से मेंटेनेंस ने करने को लेकर उन्हें शर्मिंदगी की माला भी पहनाई. मंत्री ने जूनियर इंजीनियर को साथ में यह हिदायत भी दी कि वे भविष्य मैं इस सम्मान को ध्यान मैं रखें साथ ही साथी अधिकारियों को भी चेता कि अगले दौरे में अगर शिकायत मिली तो उन पर भी कार्रवाई होगी. इसके बाद उर्जा मंत्री मालनपुर इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचा जहां विकास भवन में उन्होंने बिजली विभाग के आला अधिकारियों के साथ समीक्षा मीटिंग भी की .

Last Updated :Sep 7, 2021, 3:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details