मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Crime News: भिंड में हो रही थी अवैध हथियारों की डिलीवरी, पुलिस ने फेल किए मंसूबे, हथियारों के जखीरे के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 29, 2023, 3:19 PM IST

चुनाव के चलते प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है, बावजूद चंबल-अंचल में चुनाव को प्रभावित करने के लिए हथियार माफिया सक्रिय हैं. खास कर अंचल में चुनाव के दौरान अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त होती रही है, लेकिन भिंड पुलिस ने ऐसे ही हथियार माफियाओं के मनसूबो पर पानी फेरते हुए दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

MP Crime news
भिंड में तस्करी का खुलासा

भिंड में हो रही थी अवैध हथियारों की डिलीवरी

भिंड। लगातार चुनाव के बीच अवैध और आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाइयां जारी है. भिंड पुलिस कंट्रोल रूम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक ने चुनाव आचार संहिता के बीच हथियारों की तस्करी और खरीद फरोख्त के मामले का खुलासा किया है. प्रेस से चर्चा के दौरान उन्होंने कोतवाली थाना पुलिस के प्रयास से की गई कार्रवाई के बारे जानकारी दी.

आरोपियों से मिले 10 अवैध हथियार: एएसपी पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक ने बताया कि "शुक्रवार रात पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में अवैध हथियारों की खरीद फरोख्त की जाने वाली है. इस टिप के आधार पर एक टीम बनाकर शहर के अटेर रोड पर पहुंचाई गई. जहां बेटी बचाओ चौराहे पर एक बाइक पर दो संदिग्ध व्यक्ति मिले. पूछताछ करने पर उनका बर्ताव शक के घेरे में आया और जब उनकी तलाशी ली गई तो, उनकी बाइक से 315 बोर के 10 देसी कट्टे और 5 जिंदा कारतूस बरामद हुए.

भिंड पुलिस ने जब्त किए अवैध हथियार

हरियाणा में भी मिला आपराधिक रिकॉर्ड: आरोपियों से मिले अवैध हथियार देखते ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया और थाने लाकर जब उनसे पूछताछ की गई, तो पता चला कि दोनों ही आरोपी भिंड के रहने वाले हैं. आरोपियों में से एक का नाम सिद्धांत सिंह बताया जा रहा है. इस आरोपी का हरियाणा के मानेसर पुलिस में भी आपराधिक रिकॉर्ड मिला है, वहीं दूसरे आरोपी पर भी भिंड शहर कोतवाली और देहात थाना कोतवाली में करीब 7 आपराधिक मामले दर्ज हैं.

यहां पढ़ें...

स्रोत का पता लगा रही पुलिस: अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव पाठक ने बताया कि वे "आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं. ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि वे इन अवैध हथियारों को कहां से और कैसे लेकर आये, साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि वे किसे ही हथियार बेचने वाले थे. जिसके लिये आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details