मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रेस्क्यू वीडियो: सिंध, चम्बल का जलस्तर बढ़ा, फंसे लोगों को बचाने में छूटे पसीने

By

Published : Aug 4, 2021, 5:12 PM IST

Updated : Aug 4, 2021, 5:26 PM IST

भिंड जिले में बने बाढ़ के हालत को लेकर प्रशासन लगातार मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य में जुट गया है. सिंध नदी का पानी गांवों तक पहुंच गया है. पुलिस अधीक्षक खुद मौके पर पहुंचकर लोगों को रेस्क्यू कर रहे है.

Rescue of elderly in Bhind
भिंड में बुजुर्ग का रेस्क्यू

भिंड। मंगलवार से लगातार बारिश से भिंड जिले के सिंध और चम्बल नदी के किनारे बसे गांव बाढ़ प्रभावित हो चुके हैं. देर रात सिंध नदी का पानी कई इलाकों में घुस गया. कई गांव खाली कराए जा चुके है, अल सुबह भारौली थाना अंतर्गत ग्राम मुसावली में सिंध का जलस्तर बढ़ जाने से बाढ़ में फंसे एक व्यक्ति का पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बोट से टीम के साथ जाकर सुरक्षित रेस्क्यू किया. यह ग्रामीण अपने मवेशियों की वजह से बाढ़ में फंस गया था.

एसपी ने किया बुजुर्ग का रेस्क्यू

लहार के कई गांव तक पहुंचा सिंध का पानी

लहार क्षेत्र के कई गांव में मंगलवार को कलेक्टर और एसपी ने पहुंचकर दौरा किया था. वहीं सुबह के समय लहार और अमायन को जोड़ने वाला रास्ता पूरी तरह जलमग्न होने से बंद हो गया. लहार के गिरवासा, धौरा समेत दर्जनों गांव जलमग्न हैं. जहां प्रशासन रेस्क्यू में जुटा हुआ है.

मध्य प्रदेश में बारिश और बिजली गिरने से अब तक 69 की मौत, 1171 ग्राम प्रभावित

खतरे के निशान से ऊपर बह रही चम्बल

चम्बल नदी का जल स्तर भी अति वर्षा से खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. जिससे अटेर क्षेत्र के कई गांव तक पानी पहुंच गया है. बुधवार सुबह दर्ज किए गए आंकड़ों के अनुसार चम्बल नदी का वाटर लेवल 124.25 मीटर पर रहा. जबकि खतरे का निशान 122 मीटर था. ऐसे में प्रशासन एक साथ कई क्षेत्र में लोगों को बचाने में जुट हुआ है, जल्द ही बरही स्थित चम्बल पुल पर भी अधिकारी दौरा करने पहुंचेंगे. चम्बल के जल स्तर को देखते हुए आगे की रणनीति तय की जाएगी.

Last Updated : Aug 4, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details