मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लापरवाही की हद: आग से झुलसी महिला का बेड कोरोना मरीजों के बीच लगाया

By

Published : May 21, 2021, 6:45 AM IST

भिंड में जिला अस्पताल के महिला कोविड वार्ड में आग से झुलसी महिला को भर्ती करा दिया गया.

झुलसी महिला को कोरोना संक्रमितों के बीच रखा
झुलसी महिला को कोरोना संक्रमितों के बीच रखा

भिंड। जिले का स्वास्थ्य विभाग आए दिन सुर्खियों में रहता है. एक बार फिर भिंड में बड़ी लापरवाही भरी तस्वीर सामने आयी है. यहां जिला अस्पताल के महिला कोविड वार्ड में आग से झुलसी महिला को भर्ती करा दिया गया. इतना ही नही उसके पलंग के चारों कोनों पर ड्रिप स्टैंड लगाकर साड़ी से उसे ढंक दिया गया है. इस तरह अस्पताल प्रबंधन ने उस पीड़ित महिला को संक्रमितों के बीच कोरोना का शिकार होने के लिए छोड़ दिया.

सिविल सर्जन ने दिए जांच के आदेश
हालत बिगड़ने पर महिला को दोबरा किया था भर्ती

जानकारी के मुताबिक फूप के भीमपुरा की रहने वाली महिला एक महीने पहले घर पर खाना बनाते समय झुलस गई थी. जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल के बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन इलाज के बाद उसे डिस्चार्ज भी कर दिया गया लेकिन अचानक तबियत बिगड़ने पर उसे अब दोबरा भर्ती कराया गया.

संक्रमित मरीजों के बीच लगाया पलंग

कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से लगभग सभी वार्ड, कोविड वार्ड में तब्दील कर दिए गए हैं. जिनमें बर्न वार्ड भी शामिल है. ऐसे में अस्पताल प्रबंधन ने पीड़िता को संक्रमित मरीजों के बीच छोड़ दिया. इतना ही नही ड्रिप चढ़ाने के लिए उपयोग होने वाले स्टैंड रखकर चारों ओर से एक साड़ी से ढंक दी गई. इस अवस्था में उसके संक्रमित होने के लिए छोड़ दिया गया.

Remdesivir black marketing: मंत्री की पत्नी के ड्राइवर को पुलिस की क्लीन चिट

सिविल सर्जन ने दिए जांच के निर्देश

जब इस पूरे मामले पर भिंड जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल गोयल से बात की गयी, तो उनका कहना था कि मामला उनके संज्ञान में आया था और तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए सबसे पहले महिला को सुरक्षित वार्ड में शिफ़्ट कराया गया है. साथ ही मामले की जांच के लिए भी आरएमओ को कहा गया है जिससे यह पता चल सके की आख़िर किसने महिला को संक्रमित नतीजों के बीच लिटाया था. जांच पूरी होने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उनका कहना है की महिला के बेड के चारों तरफ साड़ी उसके परिजनों के द्वारा लगायी गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details