मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईमानदार चोर ने चोरी से पहले लिखा नोट! दोस्त की जान बचाने के लिए कर रहा गुनाह, इंतजाम होते ही फेंक जाऊंगा पैसा

By

Published : Jul 6, 2021, 12:53 PM IST

Updated : Jul 6, 2021, 1:01 PM IST

शहर में आए दिन चोरी के मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन ये मामला कुछ अलग है. यहां एक घर में चोरी के बाद फिल्मी अंदाज में चोर ने एक माफीनामा चिट्ठी छोडी है, जिसमें उसने पैसों का इंतजाम होते ही वापस घर में पैसे फेंक जाने की बात कही है.

crime news
क्राइम न्यूज

भिंड। शहर में चोरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, यहां एक घर में चोरी के बाद फिल्मी अंदाज में चोर एक माफीनामा चिट्ठी छोड़ गया. दरअसल, भीमनगर निवासी रीमा मौर्य ने थाने पहुंचकर अपने घर चोरी होने की सूचना देते हुए एफआईआर दर्ज करायी है.

एसएएफ जवान के घर चोरी
दरअसल, पीड़ित रीमा मौर्य का कहना है कि उसके पति छत्तीसगढ़ में एसएएफ में नौकरी करते हैं, जबकि रीमा भिंड में अपने बच्चों के साथ अकेली रहती है. हाल ही में 30 जून को वह अपने मायके गयी थी. सोमवार यानी 5 जुलाई को जब वह घर वापस आयी, तो उसने देखा कि घर में चोरी हो गयी है.

सोने चांदी के जेवर ले उड़ा चोर
पीड़िता के मुताबिक, घर के बाहर का ताला लगा हुआ था लेकिन अंदर कमरे का ताला टूटा था, और उसके सूटकेस से सोने की दो अंगूठी, एक बेसर, बेंदा, कानों की बाली, एक पेंडल और चांदी की 3 जोड़ी पायलें, करधनी, 3 जोड़ी बिछिया, और बच्चों के कड़े चोरी हो गए थे. पीड़िता ने तत्काल थाने में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई.

जागी चोर के अंदर की इंसानियत
दरअसल, चोरी की ये घटना तब फिल्मी अंदाज में तब्दील हो गई, जब महिला के घर चोरी के बाद एक चिट्ठी भी पुलिस के हाथ लगी है. पुलिस के मुताबिक, चोर चोरी के बाद घर में एक इमोशनल चिट्ठी छोड़ गया है. जिसने उसने लिखा है की 'koinoor जय हिंद जय भारत, सॉरी दोस्त, मजबूरी थी. अगर में ये नहीं करता तो मेरे दोस्त की जान चली जाती, टेन्शन मत लेना, मेरे पास पैसे आते ही मैं तुम्हारे घर पैसे फेंक जाऊंगा.'


हवाला ट्रेन! RPF ने पकड़े 50 लाख रुपए, नहीं मिला हिसाब-किताब, एक गिरफ्तार

पुलिस ने शुरू की जांच
फिलहाल, महिला ने थाना कोतवाली में यह चिट्ठी सबूत के तौर पर पुलिस को सुपुर्द कर दी है, वहीं पुलिस ने भी अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. साथ ही घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं.

Last Updated : Jul 6, 2021, 1:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details