मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ की मांग, मूल्यांकन ड्यूटी पर लगे शिक्षकों को घोषित किया जाए कोरोना वॉरियर्स

By

Published : Jun 26, 2020, 12:31 PM IST

माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं जांचने वाले शिक्षकों को कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है.

evaluating-teachers-to-be-declared-corona-warriors
मूल्यांकन ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को घोषित किया जाए कोरोना वॉरियर्स

भिंड। माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं जांचने और मूल्यांकन कार्य में ड्यूटी करने वाले शिक्षकों को डॉक्टर्स, पुलिस और अन्य अधिकारी-कर्मचारियों की तरह कोरोना वॉरियर्स घोषित करने की मांग को लेकर उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ ने प्रदेश सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा है.

मूल्यांकन ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को घोषित किया जाए कोरोना वॉरियर्स
बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने के लिए मूल्यांकन का काम शुरू हो चुका है. ऐसे में मूल्यांकन ड्यूटी में लगे शिक्षकों ने उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ के बैनर तले ऑफलाइन तरीके से सेंटर पर आकर मूल्यांकन करने हुए काली पट्टी बांधकर विरोध जताया है.

साथ ही कहा है कि शिक्षक ड्यूटी पर आएंगे, लेकिन शासन से मांग की है कि मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को भी कोरोना वॉरियर्स घोषित करें और उन्हें पूरी सुविधाएं दें. यदि ड्यूटी के दौरान किसी शिक्षक को कोरोना होता है और उसे कुछ हो जाता है तो सरकार उसके परिवार को पुलिस और डॉक्टर की तरह 50 लाख रूपए की सहायता राशि और परिवार के सदस्य को सरकारी नियुक्ति दे. उच्च माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सत्यभान सिंह भदौरिया ने अन्य सदस्यों के साथ इस संबंध में शासकीय माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा है.

भिंड जिले में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की बची हुई उत्तर पुस्तिकाओं की जांच और मूल्यांकन के लिए शासकीय उत्कृष्ट माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक में मूल्यांकन कार्य किया जा रहा है, लेकिन कोरोना मरीजों को भी रखने के लिए इसी प्रांगण में कोविड-19 केयर सेंटर भी बनाया गया है. जहां संक्रमित मरीजों को रखा जा रहा है. ऐसे में शिक्षकों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बना हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details